Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day

उत्तराखण्ड

देहरादून

देहरादून रेलवे स्टेशन के आधुनिकीकरण को 14 कंपनियां हुईं तैयार, ये होंगी नयी सुविधाएं



देहरादून
जो की उत्तराखण्ड की एजुकेशन हब सिटी है , लेकिन रेलवे स्टेशन का हाल बेहाल है , लेकिन अब देहरादून के रेलवे स्टेशन के आधुनिकीकरण के लिए 14 कंपनियां तैयार हो चुकी हैं। इसके टेंडर 27 दिसंबर को खोले जाएंगे। देहरादून रेलवे स्टेशन का करीब 400 करोड़ रुपये में कायाकल्प होने की खबर है। रेलवे स्टेशन को आधुनिक स्वरूप में विकसित कर तमाम सुविधाएं विकसित की जाएंगी। सूत्रों के अनुसार एमडीडीए के प्रस्ताव को रेलवे बोर्ड ने सैद्धांतिक स्वीकृति दे दी है। अब आपको दूँन का रेलवे स्टेशन एकदम हाईटेक नजर आएगा।




बता दे की जानकारी के अनुसार रेलवे स्टेशन के कायाकल्प को लेकर 10 अक्टूबर को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की मौजूदगी में एमडीडीए व रेलवे बोर्ड ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए थे। इसके बाद से ही एमडीडीए ने योजना पर काम तेज कर दिया था। देहरादून के रेलवे स्टेशन के आधुनिकीकरण के लिए 14 कंपनियां तैयार हो चुकी हैं। इन कंपनियों ने एमडीडीए की प्री-बिड में हिस्सा लिया है। सबसे खाश बात तो ये है की इसके टेंडर 27 दिसंबर को खोले जाएंगे। डीपीआर तैयार होने के बाद योजना पर काम करने के लिए दोबारा से टेंडर आमंत्रित किए जाएंगे। इसमें जिस भी कंपनी का चयन किया जाएगा, उसके साथ अनुबंध कर योजना पूरी करने के लिए करीब दो साल का समय दिया जाएगा।इन सुविधाओं से बनेगा अब देहरादून का रेलवे स्टेशन हाईटेक
प्लेटफॉर्म को बेहतर और आकर्षक बनाया जाएगा।
टिकट काउंटर को हाईटेक स्वरूप दिया जाएगा।
 पार्किंग को स्मार्ट बनाया जाएगा। इसके तहत बस से लेकर ऑटो पार्किंग और निजी वाहनों के लिए भी पार्किंग स्थल को बेहतर बनाया जाएगा।
यात्रियों को बेहतर व किफायती विश्राम स्थल देने के लिए डॉरमेट्री विकसित की जाएगी।
विश्राम के लिए अधिक बेहतर सुविधा देने के लिए होटल निर्माण भी परियोजना का हिस्सा।
 रेलवे स्टेशन परिसर में फूड कोर्ट का भी निर्माण होगा।




लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top