Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Garhwal Rifle soldier jitendra panwar died in road accident at rudraprayag

UTTARAKHAND ROAD ACCIDENT

उत्तराखण्ड

रूद्रप्रयाग

गढ़वाल रायफल के जवान की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत, पहाड़ में सैन्य सम्मान से हुई अंत्येष्टि

रविवार को रूद्रप्रयाग में हुए सड़क हादसे (Road Accident) में ग‌ई थी गढ़वाल राइफल्स (Garhwal Rifle) के जवान की जान, पति के शव को देखते ही बेसुध हो गई मृतक की गर्भवती पत्नी..

बीते रविवार को रूद्रप्रयाग में हुई सड़क दुर्घटना (Road Accident) में काल के ग्रास बने सेना की गढ़वाल राइफल्स (Garhwal Rifle) के जवान जितेंद्र सिंह पंवार का अंतिम संस्कार पूरे सैन्य सम्मान के साथ किया गया। इससे पूर्व जैसे ही मृतक जवान का शव उनके पैतृक गांव सिरमौरी पहुंचा तो गांव में चीख पुकार मच गई। पति के शव को देखते ही जहां घर पर उसकी गर्भवती पत्नी बेसुध हो गई वहीं मृतक के माता-पिता का भी रो-रोकर बुरा हाल था। परिजनों के अंतिम दर्शनों के बाद मृतक जवान की अंतिम यात्रा आकाशकामिनी नदी किनारे स्थित पैतृक घाट के लिए निकाली गई। जहां उसके छोटे भाई महेंद्र सिंह पंवार ने गमहीन माहौल में मृतक की चिता को मुखाग्नि दी। इस पूर्व सेना के जवानों ने मृतक के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर उसे भावभीनी विदाई दी, इसके अतिरिक्त उन्होंने मृतक के भाई को तिंरगा भेंटने के बाद मृतक जवान को अंतिम सलामी भी दी।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: दिवाली की छुट्टी पर घर आये फौजी की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत

सेना की 17-गढ़वाल रायफल में तैनात था मृतक जवान, दो वर्ष पहले हुई थी शादी:-

गौरतलब है कि राज्य के रूद्रप्रयाग जिले में भटवाड़ी सैंण के पास बीते रविवार शाम हुई सड़क दुर्घटना में बाइक सवार एक फौजी युवक की मौत हो गई थी जबकि उसका साथी गंभीर रूप घायल हो गया था। मृतक युवक की पहचान जिले के ऊखीमठ क्षेत्र के सिरमौरी गांव निवासी जितेंद्र सिंह पंवार पुत्र रणबीर सिंह के रूप में हुई थी, जो सेना की 17-गढ़वाल रायफल में तैनात थे तथा इन दिनों छुट्टियों पर घर आए हुए थे। बता दें कि मृतक जितेंद्र अभी केवल 25 वर्ष का था जिसकी दो वर्ष पूर्व ही शादी हुई थी। मृतक जितेंद्र अपने पीछे गर्भवती पत्नी के अलावा माता-पिता, छोटे भाई महेंद्र और दादी को छोड़ गया है। हादसे के बाद से जहां सभी का रो-रोकर बुरा हाल है वहीं पूरे क्षेत्र में मातम पसरा हुआ है। हादसे का कारण बाइक की पिकप वाहन से जबरदस्त टक्कर बताई गई थी। हादसे के बाद पुलिस ने आरोपी पिकप चालक को गिरफ्तार कर लिया था।

यह भी पढ़ें- पिता की शहादत से बेखबर मासूम दित्या को नहीं पता अब फोन पर नहीं सुनाई देगी पिता की आवाज

लेख शेयर करे

Comments

More in UTTARAKHAND ROAD ACCIDENT

Trending

Advertisement

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

VIDEO

Advertisement
To Top