Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day

उत्तराखण्ड

चमोली

उत्तराखण्ड के मुकुल पंत ने बनाया ऐसा एप जिससे आप अपने बच्चे के स्कूल जाने के मार्ग को कर सकते हैं ट्रैक



उत्तराखण्ड के युवा आज हर क्षेत्र में अपना विशेष योगदान दे रहे है, चाहे आप सैन्य क्षेत्र ले लीजिये या फिर कोई अनुसंधान क्षेत्र। ऐसे ही उत्तराखण्ड के एक युवा हैं मुकुल पंत जिन्होंने स्कूल जाने वाले बच्चो की सुरक्षा के लिहाज से एक ऐसा एप बनाया हैं, जिससे आप अपने बच्चे के स्कूल आने जाने के मार्ग को ट्रैक कर सकते हैं। मूल रूप से कर्णप्रयाग ( चमोली ) निवासी मुकुल पंत जिन्होंने इलेक्ट्रॉनिक & कम्युनिकेशन से बीटेक और डिजिटल कम्युनिकेशन से एमटेक किया हैं। मुकुल ने अपनी बेसिक शिक्षा जोशीमठ से प्राप्त की इसके साथ ही रीसर्च और कम्युनिकेशन के क्षेत्र में कुछ अलग करने की चाह उनके अंदर बचपन से ही रही।




स्कूल जाने के लिए कई परिवहन सेवाएं उपलब्ध हैं। उनमें से कुछ का नियंत्रण स्कूल प्रबंधन या बाहर के परिवहन प्रदाताओं द्वारा किया जाता है। उच्च शुल्क संरचना वाले आर्थिक रूप से उच्च विद्यालय बच्चों को सुरक्षित परिवहन प्रदान कर रहे हैं। लेकिन आर्थिक रूप से निम्न और मध्यम वर्ग के स्कूलों के लिए कोई सुरक्षा विकल्प नहीं हैं। इस स्थिति के कारण, बच्चों को बाहरी सेवा के वाहन यानी जीप, वैन, ऑटो-रिक्शा आदि से यात्रा करनी पड़ती है और माता-पिता को बच्चे की यात्रा सुरक्षा के साथ समझौता करना पड़ता है। हम स्कूल यात्रा के समय सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी माता-पिता और सेवा प्रदाताओं के लिए एक सरल ऐप आधारित समाधान प्रदान कर रहे हैं।
MyOohr ऐप :
माता-पिता के सामने कई तरह की चुनौतियाँ आती हैं – लेकिन शायद सबसे मुश्किल यह सुनिश्चित करना कि आपके बच्चे सुरक्षित हैं, भले ही वे दृष्टि से बाहर हों। सौभाग्य से, MyOohr ऐप के साथ, माता-पिता की चुनौती थोड़ी आसान हो गई। यह ऐप माता-पिता के लिए अपने बच्चों की दैनिक परेशानी को आसान और सुरक्षित बनाने के लिए एक नया साथी है।




MyOohr माता-पिता के लिए एक उपयोगकर्ता-अनुकूल अनुप्रयोग है जिसके द्वारा वे अपने बच्चे के स्कूल मार्ग और समय को ट्रैक कर सकते हैं (यहां तक कि उनके बच्चे स्कूल के परिवहन का उपयोग नहीं कर रहे हैं)। यह एक सरल ऐप आधारित प्रणाली है जो माता-पिता के ऐप को सीधे ड्राइवर ऐप से जोड़ती है। MyOohr एक सरल विधि है जिसके द्वारा छात्र की दैनिक स्कूल यात्रा तनाव-मुक्त हो जाती है। ऐप प्रत्येक बच्चे की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए स्कूल प्रबंधन, परिवहन वाहनों और माता-पिता को एक-दूसरे से जोड़ता है।
यह हर स्कूल या शैक्षणिक संस्थानों के लिए एक सरल और हार्डवेयर मुक्त समाधान है।
स्कूल और माता-पिता को लाभ:
• वास्तविक समय यात्रा अधिसूचना
• वास्तविक समय स्थान ट्रैकिंग
• हर दिन मार्ग का विवरण
• ड्राइवर का विवरण
• रेटिंग के साथ ड्राइवर व्यवहार कार्ड
• बच्चों और माता-पिता के लिए आस-पास की विशेषताएं (सभी आस-पास की पुस्तकों की दुकान, गेम ज़ोन, डांस अकादमी, स्कूल, ट्यूशन, स्टेशनरी स्टोर और कई सुविधाएं)
• हार्डवेयर मुक्त समाधान /• कोई महंगा जीपीएस स्थापित करने की आवश्यकता नहीं है
• स्कूल को पोर्टल जिसके द्वारा वे सभी प्रक्रिया की निगरानी कर सकते हैं
• स्कूल में हर समय मुफ्त अधिसूचना सेवा जिसके द्वारा वे सभी उपयोगकर्ता को सीधे संदेश दे सकते हैं।




MyOohr और Oohr ड्राइवर ऐप पहले से ही Google play store और Apple ऐप स्टोर में उपलब्ध हैं।

GooglePlayStorelink:- https://play.google.com/store/apps/details?id=com.myOohrApp&hl=en

ApplePlaystore:- https://itunes.apple.com/in/app/myoohr/id1446168144?mt=8

Website:- www.myoohr.com



लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top