Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day

अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

पहाड़ रुट में फिर भयाभव सड़क हादसा – यात्रियों को ले जा रही मैक्स पाले में फिसली 9 लोग घायल

उत्तराखंड में इन दिनों सड़क हिमपात और पाले के कारण होने वाली दुर्घटनाओं का तांडव छाया हुआ है। दुर्घटनाओं के इस तांडव में अब तक हजारों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और न जाने कितने ही लोग गंभीर रूप से घायल होकर अस्पतालों में भर्ती है। ऐसी ही एक दुर्घटना अल्मोड़ा जिले में रविवार को सामने आई। जिसमें एक मैक्स में सवार 9 यात्री इस दुर्घटना में ग्रास बनने से बाल-बाल बचे। अल्मोड़ा के पुनवानौला में हुई इस दुर्घटना में एक मैक्स वाहन बर्फ के ऊपर पाले की परत जमें होने के कारण फिसलकर एक पहाड़ी से जा टकराया। जिससे वाहन में सवार सभी 9 यात्री घायल हो गए। सभी घायलों को स्थानीय लोगों द्वारा इलाज के लिए धौलादेवी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। आगे की सीटों पर बैठे यात्रियों को तो गम्भीर चोटें आई हैं। बता दें कि दुर्घटना वाले स्थल पर सड़क के दायीं ओर एक गहरी खाई है, गनीमत रही कि वाहन सड़क के बाई ओर जा टकराया। अन्यथा एक बहुत बड़ा गम्भीर हादसा हो सकता था।





प्राप्त जानकारी के मुताबिक रविवार को हल्द्वानी से धारचूला जा रही एक मैक्स जीप संख्या यूके-04-टीए- 1058 सुबह साढ़े पांच बजे के करीब अल्मोड़ा जिले के धौलादेवी विकासखंड के पुनवानौला से दो किलोमीटर आगे हादसे का शिकार हो गई। हादसे का कारण सड़क पर पाले का गिरा होना बताया गया है। बता दें कि पिछले दिनों पहाड़ी क्षेत्रों में ओलावृष्टि एवं बर्फबारी हुई थी। बर्फ के ऊपर पाले की एक ठोस परत बने होने के कारण उक्त मैक्स वाहन फिसलकर सड़क के बायीं ओर स्थित एक पहाड़ी से जा टकराया। जिससे वाहन में सवार सभी यात्री लक्ष्मी सावंत (40) पत्नी आन सिंह, केशव दत्त (56)पुत्र पिरंकन, आन सिंह(52) पुत्र मोहन सिंह, भान सिंह (45) पुत्र मोहन सिंह, चंद्रा सोन (50) पत्नी भान सिंह, गणेश सिंह (52) पुत्र मोहन सिंह, थीण देवी (48) पत्नी गणेश सिंह, लीला देवी (40)पत्नी भान सिंह, वाहन चालक खड़क सिंह (32) पुत्र कल्याण सिंह सहित गम्भीर रूप से घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने सभी घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, धौलादेवी में भर्ती कराया। हादसे का शिकार हुए वाहन में सवार सभी घायल पिथौरागढ़ जिले के रहने वाले हैं।




वाहन के बाई ओर फिसलने से टला बड़ा हादसा
पुनवानौला के पास जिस जगह पर वाहन पाले के कारण दुर्घटना का शिकार हुआ। वह जगह दुर्घटना की दृष्टि से अति संवेदनशील है। गनीमत रही कि वाहन फिसलकर सड़क के बाई ओर पहाड़ी से जा टकराया। बता दें कि दुर्घटना वाले स्थान पर सड़क के दाईं ओर एक गहरी खाई है। मोड़ काटते समय गलती से भी अगर वाहन दाई ओर फिसलता तो एक बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। भगवान का शुक्र है कि एक बड़ा हादसा टल गया। जहां अस्पताल में तैनात सीएचसी प्रभारी डा़ बीबी जोशी के अनुसार आगे की सीट पर बैठे यात्रियों को गंभीर चोट आई हैं। उनमें से एक के सर में 16 टांके लगे हैं तो दूसरे यात्री के सर पर लगे टांकों की संख्या 10 हैं। इसके अलावा अन्य घायलों के भी हाथ, पांव, छाती व आंख में हल्की चोट आई है।




लेख शेयर करे

More in अल्मोड़ा

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top