Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
UPSC RESULT 2021: Sadaf Chaudhary of Haridwar Uttarakhand got 23rd rank in UPSC exam.

UPSC CIVIL SERVICES EXAM RESULT

उत्तराखण्ड

हरिद्वार

उत्तराखंड की सदफ चौधरी को मिली UPSC परीक्षा में 23वीं रैंक, अब बनेंगी आईएएस अधिकारी

गौरवान्वित पल, संघ लोक सेवा आयोग द्वारा घोषित सिविल सेवा परीक्षा 2020 के परीक्षा परिणामों में उत्तराखण्ड की बेटी ने हासिल की समूचे देश में 23वीं रैंक..

बीते रोज घोषित सिविल सेवा परीक्षा 2020 के परीक्षा परिणामों में उत्तराखंड के युवाओं ने भी अपनी काबिलियत का डंका बजाया है। राज्य के बेटों के साथ ही देवभूमि उत्तराखंड की बेटियों ने भी शानदार प्रदर्शन कर समूचे देश में न केवल अच्छी रैंक हासिल की है बल्कि अपने आईएएस अधिकारी बनने के सपने को भी साकार किया है। परीक्षा परिणामों में सबसे अभूतपूर्व प्रदर्शन राज्य के हरिद्वार जिले की सदफ चौधरी ने किया है, जिसे मेरिट सूची में आल इंडिया लेवल पर 23वां स्थान मिला है। दिल्ली में रहकर सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी की और अपनी कड़ी मेहनत और लगन के बलबूते आईएएस अधिकारी बनने का यह मुकाम हासिल किया है। उनकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं पूरे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: UPSC रिजल्ट हुआ आउट वरुणा तीसरे प्रयास में 38वीं रैंक पाकर बनीं आइएएस

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के हरिद्वार जिले की भगवानपुर तहसील के मोहितपुर गांव निवासी सदफ चौधरी ने संघ लोक सेवा आयोग द्वारा जारी सिविल सेवा परीक्षा 2020 के परीक्षा परिणामों में समूचे देश में 23वीं रैंक हासिल की है। बता दें कि सदफ के पिता सहारनपुर जिले के नागल में उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक में शाखा प्रबंधक के पद पर तैनात हैं। बेटी की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से वह फूले नहीं समा रहे हैं। सदफ की इस अभूतपूर्व सफलता पर उनके घर में बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। सदफ ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता पिता के प्यार, भरोसे और त्याग के साथ ही अपनी कड़ी मेहनत को दिया है।


यूट्यूब पर जुड़िए

लेख शेयर करे

Comments

More in UPSC CIVIL SERVICES EXAM RESULT

Trending

Advertisement

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

VIDEO

Advertisement
To Top