Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand Education Department will soon release the schedule of board exam. Uttarakhand Board Exam Schedule latest news.

उत्तराखण्ड

नैनीताल

उत्तराखंड शिक्षा विभाग जल्द करेगा बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल जारी, इस बीच परीक्षा होने की संभावना

Uttarakhand Board Exam Schedule: जल्द जारी होगा परीक्षा कार्यक्रम, 20 मार्च के बाद शुरू हो सकती है बोर्ड परीक्षाएं..

एक तरफ लगातार बढ़ता कोरोना संक्रमण दूसरी ओर चुनावी वर्ष, दोनों का प्रभाव उत्तराखण्ड बोर्ड परीक्षाओं पर पड़ रहा है। यही कारण है कि जहां बीते वर्ष तक दिसंबर माह में बोर्ड परीक्षा का परीक्षा कार्यक्रम शिक्षा विभाग द्वारा जारी कर दिया जाता था वहीं इस वर्ष अभी तक इस मामले में कोई कदम नहीं उठाया गया है। जिससे परीक्षार्थियों में असमंजस की स्थिति है। अब खबर आ रही है उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाएं आगामी 20- 22 मार्च के बाद कभी भी शुरू हो सकती है इस संबंध में शिक्षा विभाग द्वारा चुनाव आयोग से अनुमति मिलने के बाद परीक्षा कार्यक्रम जारी किया जाएगा।
(Uttarakhand Board Exam Schedule)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में 12वीं तक के सभी स्कूल आगे भी रहेंगे बंद, आदेश हुआ जारी

प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तराखण्ड बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में शिक्षा विभाग जल्द ही चुनाव आयोग के साथ मीटिंग करने जा रहा है। इस संबंध में विद्यालयी शिक्षा परिषद की सभापति सीमा जौनसारी का कहना है कि चुनावों के कारण इस वर्ष जहां बोर्ड परीक्षाएं अपेक्षाकृत देरी से शुरू होगी वहीं प्रेक्टिकल परीक्षाओं में भी कुछ विलंब होगा। बता दें कि बीते वर्ष तक उत्तराखण्ड बोर्ड द्वारा फरवरी माह में प्रेक्टिकल परीक्षाओं को संपन्न करा लिया जाता था। इस वर्ष 10 मार्च को होने वाली चुनाव नतीजों की घोषणा के बाद ही प्रेक्टिकल परीक्षाओं को शुरू किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: 21 वर्षों बाद भी इन बुनियादी सुविधाओं से जूझ रहा पहाड़, नेताजी से जरूर पूछिए ये सवाल

देवभूमि दर्शन के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

लेख शेयर करे

Comments

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement

To Top