Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand martyr ITBP SOLDIER jameer Ahmad

उत्तराखण्ड

ऊधमसिंह नगर

उत्तराखंड: डोकलाम में शहीद हुए जवान का पार्थिव शरीर पहुंचा घर, फूट फूट कर रोए परिजन

डोकलाम में शहादत पाने वाले (Uttarakhand Martyr) आईटीबीपी के वीर सपूत (ITBP SOLDIER) जमीर अहमद का पार्थिव शरीर पहुंचा घर, सैन्य सम्मान के साथ सुपुर्दे खाक..

चीन सीमा से सटे डोकलाम में बीते शनिवार को अचानक तबीयत बिगडने के कारण शहीद (Uttarakhand Martyr)होने वाले आईटीबीपी के वीर सपूत (ITBP SOLDIER) जमीर अहमद का पार्थिव शरीर बीते सोमवार की रात उनके घर पहुचा। शहीद के पार्थिव शरीर के घर पहुंचते ही जहां पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ ग‌ई वही शहीद के पार्थिव शरीर को तिरंगे में लिपटा देखकर परिजन बदहवास हो उठे। परिजनों के अंतिम दर्शनों के उपरांत देर रात ही जवान के पार्थिव शरीर को पूरे सैन्य सम्मान के साथ सुपुर्दे खाक कर दिया गया। इससे पूर्व कब्रिस्तान पर हल्दूचौड़ से आई आईटीबीपी की टीम ने शहीद जवान को अंतिम सलामी दी।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: चीन सीमा से सटे डोकलाम में तैनात आईटीबीपी का जवान शहीद, परिजनों में कोहराम

पिता की टोपी चूमकर फफक-फफक कर रो पड़ा शहीद का बेटा, इस मार्मिक दृश्य ने सब की आंखें कर दी नमः-

गौरतलब है कि राज्य के उधमसिंह नगर जिले के किच्छा तहसील के वार्ड 15 निवासी जमीर अहमद का बीते शनिवार को डोकलाम अचानक तबीयत बिगड़ जाने से निधन हो गया था। जमीर आईटीबीपी में तैनात थे। बीते सोमवार को जवान का पार्थिव शरीर को पहले सेना के विशेष विमान से अरुणाचल प्रदेश से दिल्ली तक लाया गया। जिसके बाद दिल्ली से किच्छा तक सड़क मार्ग से आईटीबीपी के जवानों ने शहीद जवान का पार्थिव शरीर उनके घर पहुंचाया। शहीद जवान की पार्थिव देह के घर पहुंचते ही जहां उनकी बेटी शहनाज बार-बार बेहोश होने लगी वहीं अन्य परिजनों का भी रो-रोकर बुरा हाल था। साथ आए आईटीबीपी के जवानों ने शहीद जवान की टोपी जैसे ही उसके पुत्र सनाउल मुस्तफा को सौंपी तो सनाउल टोपी को चूमते हुए फफक-फफक कर रो पड़े। सनाउल को इस तरह शहीद पिता की टोपी चूमता देख वहां मौजूद हर शख्स की आंखें नम हो गई।

यह भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर में तैनात उत्तराखण्ड के जवान का डयूटी के दौरान निधन, परिजनों में मचा कोहराम

लेख शेयर करे

Comments

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

VIDEO

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

Advertisement
To Top