Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Ranikhet Tushar MEHRA qualified UPSC exam 2020

UPSC CIVIL SERVICES EXAM RESULT

अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: रानीखेत के महज 23 वर्ष के तुषार मेहरा को मिली युपीएससी की परीक्षा में सफलता

UPSC Result 2020 : रानीखेत निवासी 23 वर्ष के तुषार ने पास की यूपीएससी परीक्षा, रैंक को लेकर असंतुष्ट, बोले-फिर से करेंगे तैयारी

कहते हैं मन में कुछ करने का अटूट जज्बा हों तो कुछ भी मुश्किल नहीं है। इस बात को एक बार फिर सही साबित कर दिखाया है राज्य के एक और होनहार युवा तुषार मेहरा ने, जिन्होंने अपने पहले ही प्रयास में यूपीएससी(UPSC Result) की परीक्षा पास कर ली है। बता दें कि बीते रोज संघ लोक सेवा आयोग द्वारा घोषित सिविल सेवा परीक्षा 2020 के परीक्षा परिणामों में तुषार ने 306 रैंक हासिल की है। महज 23 वर्ष की उम्र में यह अभूतपूर्व मुकाम हासिल करने वाले तुषार मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले की रानीखेत तहसील के जनौली गांव के रहने वाले हैं। उनकी इस अभूतपूर्व सफलता से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं पूरे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है और उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: शैलजा पांडे ने यूपीएससी परीक्षा में हासिल की 61वीं रैंक बनी आईएएस अफसर

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के रानीखेत तहसील के जनौली गांव निवासी तुषार मेहरा ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा घोषित परीक्षा परिणामों में समूचे देश में 306वीं रैंक हासिल की है। बता दें कि अपने पहले प्रयास में ही यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल करने वाले तुषार का परिवार वर्तमान में न्यू आवास विकास हल्द्वानी में किराये के कमरे में रहता है। उनके पिता गोविंद सिंह मेहरा प्रवक्ता पद से रिटायर्ड हैं जबकि मां शोभा मेहरा एक कुशल गृहणी हैं। बताते चलें कि अपनी इस अभूतपूर्व सफलता का श्रेय अपनी बहन चेतना मेहरा को देने वाले तुषार ने अपनी इंटरमीडिएट तक की शिक्षा आर्मी स्कूल रानीखेत से प्राप्त की है। जिसके उपरांत तुषार ने आइआइटी रुड़की से सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक किया और तत्पश्चात वह सिविल सेवा परीक्षा की तैयारियों में जुट गए।


यूट्यूब पर जुड़िए

लेख शेयर करे

Comments

More in UPSC CIVIL SERVICES EXAM RESULT

Trending

Advertisement

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

VIDEO

Advertisement
To Top