Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
dehradun roads news uttarakhand

उत्तराखण्ड

देहरादून

तस्वीरें: ये सड़कों के हाल है, राजधानी देहरादून के आम आदमी तो छोड़िए पर्यटक तक हैं परेशान

Dehradun Roads: देहरादून की ये गड्डो से भरी सड़के कही न कही शर्मिंदा करती है देवभूमि उत्तराखंड को पर्यटकों के सामने, इतना ही नहीं आये दिन हादसे का कारण भी बन रहे हैं ये गड्डे

उत्तराखंड जो कि देश विदेश में पर्यटन के लिए बखूबी जाना जाता है। जिसके चलते पर्यटकों भी सोचते होंगे उत्तराखंड की खूबसूरती वादियां और बेहद बेहद खूबसूरत और स्वच्छ सड़कें यहाँ होंगी लेकिन यहां तो हालात बेहद शर्मनाक करने वाले हैं। देहरादून की गड्ढायुक्त सड़कें राजधानी के नाम पर कलंक लगा रही हैं। आईएसबीटी हो या दून रेलवे स्टेशन, यहां वाहनों से उतरते ही लोगों का सामना सीधे गड्ढों से हो रहा है। यहां से शहर और पर्यटन स्थलों तक जाने वाली सड़कों की हालत दयनीय बनी हुई है। सबसे खास बात तो यह है कि मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री, विधायक और प्रशासनिक अधिकारी रोज इन सड़कों से गुजरते हैं, लेकिन किसी का भी ध्यान इन गड्ढों की ओर नहीं जाता। आईएसबीटी पर पर्यटकों का सामना सबसे पहले गड्ढों भरी सड़क से होता है। फ्लाईओवर के नीचे और शहर आने वाले सड़क की हालत इतनी दयनीय है कि पैदल चलने वालों तक को परेशानी उठानी पड़ रही है।

Dehradun roads news

बारिश में सड़क पर बने इन गड्ढों से लोगो को समस्या तो होती ही है साथ ही हादसे का कारण भी बन जाती हैं। यही हाल और शिमला बाईपास जाने वाली सड़क के भी है। माजरा से लेकर सहारनपुर चौक तक जगह-जगह सड़क पर खोदाई की गई है। मंडी चौक और लालपुल तिराहे के बीच सड़क पर बने गड्ढे परेशानी का सबक बने हुए हैं। इसके साथ ही यही हालात रेलवे स्टेशन के आसपास की सड़कों के बने हुए हैं। रेलवे स्टेशन से जैसे ही लोग बाहर निकलते हैं तो यहां भी उनका सामना गड्ढायुक्त सड़क से होता है। राजपुर रोड पर भी कई जगह सड़क की हालत खराब होने से पर्यटकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा हरिद्वार रोड, नेशविला रोड, पटेलनगर से कारगी जाने वाली रोड, हरिद्वार बाईपास रोड, जीएमएस रोड की हालत भी बेहद दयनीय बनी हुई है।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top