Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: UPSC RESULT 2022 pithoragarh deeksha joshi got 19 rank

UPSC CIVIL SERVICES EXAM RESULT

उत्तराखण्ड

पिथौरागढ़

UPSC Result में उत्तराखंड की दीक्षा जोशी ने हासिल की 19वीं रैंक प्रदेश का बढ़ा मान Deeksha Joshi

UPSC Result Deeksha Joshi: यूपीएससी सिविल परीक्षा में भाजपा प्रवक्ता सुरेश जोशी की बेटी दीक्षा जोशी ने हासिल की 19 वी रैंक

उत्तराखंड की बेटियां अपने राज्य के नाम को गौरवान्वित करने का एक भी मौका नहीं छोड़ती। आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसने उत्तराखंड का नाम पूरे देश में गौरवान्वित किया है। जी हां हम बात कर रहे हैं राज्य के पिथौरागढ़ जिले की दीक्षा जोशी की, जिसने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा मे पूरे देश में 19 वी रैंक हासिल की है। बता दे कि यूपीएससी सिविल सेवा का फाइनल रिजल्ट आज जारी कर दिया गया है। जिसमें देश की बेटियों ने बाजी मारी है। उन्हीं बेटियों में एक उत्तराखंड के भाजपा प्रवक्ता सुरेश जोशी की बेटी दीक्षा जोशी भी है।(UPSC Result Deeksha Joshi)

यह भी पढ़िए:उत्तराखंड: नैनी गांव की प्रीति तिवारी बनीं स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय में असिस्टेंट डायरेक्टर
दीक्षा जोशी की इस सफलता से जहां परिवार एवं क्षेत्र में खुशी का माहौल है वहीं उत्तराखंड का नाम भी समूचे देश में रोशन हुआ है। बता दें कि सोमवार को संघ लोक सेवा आयोग द्वारा फाइनल रिजल्‍ट जारी किया गया जिसमें दीक्षा जोशी ने 19 वी रैंक हासिल की है। दीक्षा जोशी की इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई मल्लिकार्जुन स्कूल पिथौरागढ़ से हुई है। इसके बाद की पढ़ाई दीक्षा ने देहरादून से प्राप्त की। बताते चलें कि दीक्षा जोशी वर्तमान में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही हैं।  एमबीबीएस की पढ़ाई के दौरान दीक्षा यूपीएससी की तैयारी भी कर रही थी और अपने पहले ही प्रयास में उन्होंने 19 वी रैंक हासिल करके समूचे उत्तराखंड को गौरवान्वित कर दिया।
यह भी पढ़िए:
उत्तराखंड ग्राफिक एरा के गौतम जोशी और कृतिका पांडे का Amazon में 44 लाख के पैकेज पर चयन

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in UPSC CIVIL SERVICES EXAM RESULT

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top