Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand police co Shekar suyal helped pithoragarh youth

Uttarakhand Police

उत्तराखण्ड

पिथौरागढ़

परीक्षा के लिए पहाड़ से दून आए युवाओं को कहीं नहीं मिली शरण तो सीओ सुयाल ने उठाया सबका खर्चा

मुश्किल घड़ी में पहाड़ के युवाओं के लिए देवदूत बनकर आए उत्तराखण्ड पुलिस (Uttarakhand police) के सीओ, सीओ सिटी शेखर सुयाल ने खुद के खर्चे पर की युवाओं के रहने खाने की व्यवस्था..

विश्वव्यापी कोरोना महामारी की इन विपरीत परिस्थितियों में जब लोग एक दूसरे से रिश्ते नाते सब भुलाकर दुरियां बनाने में जुटे हैं। अस्पतालों में चिकित्सकों द्वारा कोरोना पोजिटिव होने की आंशका से मरीजों को भर्ती नहीं किया जा रहा है ऐसी विपरीत परिस्थितियों में भी उत्तराखण्ड पुलिस (Uttarakhand police) के जवान मानवता की सेवा करने में जुटे हुए हैं। आज फिर उत्तराखण्ड पुलिस के एक जवान की ऐसी ही नेकदिली सामने आ रही है जिन्होंने परदेश में परीक्षा देने ग‌ए पहाड़ के नौनिहालों की मदद कर मानवता की मिशाल पेश की है। जी हां.. हम बात कर रहे राजधानी देहरादून में तैनात सीओ सिटी शेखर सुयाल की, जिन्होंने पिथौरागढ़ जिले से एनडीए की परीक्षा देने आए 30 युवाओं की उस मुश्किल घड़ी में मदद की जब उन्हें कहीं आसरा नहीं मिला। कोरोना के कारण जहां देहरादून के अधिकांश होटलों को कोरोना सेंटर बनाया गया था वहीं कोरोना के कारण अन्य लोग भी इन युवाओं की मदद से कतरा रहे थे। ऐसे में इन युवाओं के लिए देवदूत बनकर आए शेखर सुयाल, जिन्होंने न सिर्फ बच्चों के रहने खाने की अच्छे से व्यवस्था कराई बल्कि उसका भुगतान भी खुद के पैसों से किया।
यह भी पढ़ें- पुलिस थाने के भोजनालयों को सार्वजनिक भोजनालय बनाने वाला बागेश्वर पहला जिला बना

सीओ सिटी शेखर सुयाल ने युवाओं की मदद कर पेश की मानवता की मिशाल, मदद के लिए युवाओं ने दिया शेखर सुयाल को धन्यवाद:-

प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के पिथौरागढ़ जिले के लगभग 30 युवा बीते 5 सितम्बर को एनडीए की परीक्षा देने राजधानी देहरादून पहुंचे थे। दिल में परीक्षा में सफल होने की तम्मन्ना लिए इन युवाओं की आशाएं उस वक्त टूटने लगी जब न तो इन्हें कहीं रहने का ठिकाना मिला और न ही कहीं खाने का। ऐसे में इन सभी युवाओं ने पिथौरागढ़ में स्थित ब्रेकिंग आर्ट्स अकादमी के नीरज उपाध्याय से मदद की गुहार लगाई। जिस पर नीरज ने सीओ सिटी शेखर सुयाल से सम्पर्क कर उन्हें युवाओं की समस्याओं से अवगत कराया। देहरादून के सीओ सिटी शेखर सुयाल को जैसे ही यह पता चला कि पहाड़ के युवा मुश्किल में है तो उन्होंने न सिर्फ खुद युवाओं से सम्पर्क किया बल्कि अपने खर्चे से इन सभी युवाओं के रहने खाने की व्यवस्था भी करवाई। इतना ही नहीं शेखर ने बच्चों को परीक्षा के लिए शुभकामनाएं भी दी। युवाओं की वास्तविक मदद कर सीओ सिटी शेखर सुयाल  ने न सिर्फ मानवता की मिशाल पेश की बल्कि इस मुश्किल घड़ी में बुरी तरह टूट चुके युवाओं के आत्मविश्वास को भी पुनः बढ़ाया। एकाएक मदद मिलने से जहां युवा काफी खुश नजर आए वहीं उन्होंने सीओ सिटी के अभूतपूर्व प्रयासों के लिए उन्हें धन्यवाद भी दिया। बता दें कि शेखर इससे पहले पिथौरागढ़ जिले में भी सीओ सिटी के रूप में तैनात रह चुके हैं, इस दौरान भी उन्होंने क‌ई युवाओं का मार्गदर्शन किया था।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: रोहित को सड़क पर मिली 02 तोले की सोने की नथ पुलिस के सुपुर्द कर पेश की मानवता की मिशाल

लेख शेयर करे

Comments

More in Uttarakhand Police

Trending

Advertisement

VIDEO

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

Advertisement
To Top