Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
alt="Uttarakhand roadways bus rakshabandhan time will be free travelling"

UTTARAKHAND TRANSPORT CORPORATION

उत्तराखण्ड

देहरादून

उतराखण्ड: इस सप्ताह नहीं होगा लाकडाउन, रक्षाबंधन पर रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी महिलाएं

Uttarakhand roadways bus rakshabandhan:रक्षाबंधन के दिन रोडवेज की बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी महिलाएं, नहीं देना होगा कोई किराया..

उत्तराखण्ड सरकार ने महिलाओं को रक्षाबंधन का तोहफा दिया है। हर बार की तरह इस बार भी महिलाएं रक्षाबंधन के दिन उत्तराखण्ड परिवहन निगम की बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी। इस सम्बन्ध में शासन ने आदेश भी जारी कर दिया है। शुक्रवार को परिवहन सचिव शैलेश बगोली द्वारा जारी इस आदेश में कहा गया है कि रक्षाबंधन के दिन यात्रा के दौरान महिलाओं एवं लड़कियों से रोडवेज बसों (Uttarakhand roadways bus rakshabandhan) में कोई किराया नहीं लिया जाएगा। उनका सारा खर्च सरकार वहन करेगी। विदित हो कि महिलाओं को रक्षाबंधन पर हर वर्ष यह तोहफा राज्य सरकार द्वारा दिया जाता है। इस बार कोरोना के कारण लाकडाउन से राज्य सरकार की आर्थिक स्थिति काफी खराब है, जिस कारण इस बार यह निर्णय काफी विचार-विमर्श करने के बाद लिया गया है। ताकि बहनें रक्षाबंधन के दिन अपने भाइयों के घर आसानी से जा सकें।
यह भी पढ़ें- उतराखण्ड: ममता ने पहाड़ की संस्कृति को संजोए हुए तैयार की खूबसूरत ऐपण राखियाँ

इस सप्ताह मैदानी जिलों में नहीं होगा साप्ताहिक लाकडाउन, शनिवार और रविवार को भी रोज की तरह खुली रहेंगी सभी दुकानें:- प्राप्त जानकारी के अनुसार ईद और रक्षाबंधन के कारण राज्य सरकार ने इस सप्ताह साप्ताहिक लाकडाउन ना करने का ऐलान किया है। इस सम्बन्ध में आदेश भी जारी कर दिया गया है। बता दें कि बीते सप्ताह तक शनिवार और रविवार का यह साप्ताहिक लाकडाउन प्रदेश के चार मैदानी जिलों हरिद्वार, देहरादून, उधमसिंह नगर और नैनीताल में होता था। सरकार के द्वारा जारी आदेश के बाद अब इस शनिवार-रविवार यानी आज और कल चारों जिलों में किसी भी प्रकार का लाकडाउन नहीं होगा। त्योहारों के कारण सभी दुकानें, बाजार पूरी तरह खुले रहेंगे। हालांकि कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण लाकडाउन के सामान्य नियम जैसे मास्क पहनकर बाजार जाना, दुकानों में भीड़ ना लगाना आदि लागू रहेंगे। लोगों को सामाजिक दूरी का पालन भी करना होगा। इन नियमों के उल्लघंन पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- विधायक धामी ने मुख्यमंत्री से की क्षेत्रवासियों को बचाने की अपील, बोले आप कहोगे तो संन्यास भी ले लूंगा..

लेख शेयर करे

Comments

More in UTTARAKHAND TRANSPORT CORPORATION

Trending

Advertisement

VIDEO

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

Advertisement
To Top