Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: A bride vinita latwal from almora found corona was positive before Marriage and wearing PPE kit.

Coronavirus In Uttarakhand

UTTARAKHAND MARRIAGE

अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: पहाड़ में एक शादी ऐसी भी दुल्हन को हुआ कोरोना, फिर पीपीई किट पहनकर की शादी

Uttarakhand: शादी (Marriage) से ऐन वक्त पहले दुल्हन की कोरोना (Corona) रिपोर्ट आई पोजिटिव, पीपी‌ई किट पहनकर संपन्न हुई शादी..

देश में वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते कहर के कारण एक बार फिर जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। सरकारों द्वारा गाइडलाइंस में विवाह समारोहों में शामिल होने वाले अधिकतम लोगों की संख्या को सीमित कर देने के बाद जहां क‌ई लोगों को अपनी शादी स्थगित करनी पड़ रही है तो कहीं-कहीं शादी से ठीक पहले दुल्हा-दुल्हन के कोरोना संक्रमित पाए जाने से शादी की सारी खुशियां क्षीण हो जा रही है। ऐसी ही एक खबर आज राज्य (Uttarakhand) के अल्मोड़ा जिले से सामने आ रही है जहां शादी (Marriage) से ठीक पहले दुल्हन की कोरोना (Corona) रिपोर्ट पोजिटिव आ ग‌ई। परिजनों को दुल्हन के कोरोना संक्रमित होने की खबर तब मिली जबकि बीकानेर से बारात दुल्हन के घर तक पहुंच गई। ऐसे में शादी समारोह को स्थगित करना भी संभव नहीं था। काफी सोच विचार कर दुल्हन ने पीपीई किट पहनकर शादी रचाई। दुल्हन के साथ ही दूल्हे और शादी कराने वाले दोनों पक्षों के पंडितों ने भी पीपीई किट पहनी हुई थी। दुल्हन के साथ सात फेरे लेकर दूल्हा बिना दुल्हन के ही अपने घर की ओर रवाना हो गया क्योंकि दुल्हन को होम आइसोलेट कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: कोरोना संक्रमित हुआ तो युवक ने की ऑनलाइन शादी, ठीक हुआ तो सीधे घर ले गया बारात

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के लाट गांव निवासी स्व. कुंदन सिंह लटवाल और हंसी लटवाल की पुत्री विनीता उर्फ विमला लटवाल की शादी बीते गुरुवार 6 म‌ई को राजस्थान के बीकानेर निवासी भूपेंद्र से होनी तय हुई थी। परिजन बेटी की शादी की तैयारियों में जोर-शोर से जुटे हुए थे, बीते बुधवार को महिला संगीत भी हो गया था। गुरुवार सुबह सभी लोग बारात के स्वागत की तैयारियों में जुटे हुए थे तभी स्वास्थ्य विभाग द्वारा विनिता के कोरोना संक्रमित होने की खबर परिजनों को दी गई। दुल्हन के कोरोना पोजिटिव आने की खबर से परिवार के साथ ही पूरे गांव में हड़कंप मच गया। इसी बीच बीकानेर से बारात भी दुल्हन के घर पहुंच ग‌ई। वधू पक्ष द्वारा वर पक्ष को सारी स्थिति से अवगत कराने के बाद पीपीई किट पहनकर शादी समारोह संपन्न करवाने का निर्णय लिया गया। शादी समारोह घर से दूर खेतों में संपन्न कराया गया जहां दुल्हन के साथ ही दूल्हे समेत शादी कराने आए दोनों पक्षों के पंडितों ने भी पीपीई किट पहनी। इस तरह दूल्हा-दुल्हन ने पीपीई किट पहनकर सात फेरे लिए और शादी के अटूट बंधन में बंध गए।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: लखनऊ से पहाड़ आने वाली बरात का दूल्हा और परिजन कोरोना पोजिटिव होने से मचा हंडकप

लेख शेयर करे

Comments

More in Coronavirus In Uttarakhand

Trending

Advertisement

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

VIDEO

Advertisement
To Top