Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand Rain Alert and orange alert for five district for next four days from weather department.

UTTARAKHAND WEATHER

उत्तराखण्ड

देहरादून

उत्तराखंड में अगले चार दिनों तक होगी भारी बारिश मौसम विभाग का 5 जिलों को ऑरेंज अलर्ट जारी

uttarakhand: आगामी चार दिन जमकर बरसेंगे बदला, मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का आरेंज अलर्ट (rain alert), स्थानीय प्रशासन को सतर्क रहने को कहा, तेज हवाओं का यलो अलर्ट भी जारी..

उत्तराखण्ड (uttarakhand) में मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली है। बीते दो-तीन दिनों से पहाड़ों के साथ ही मैदानी क्षेत्रों में भी जमकर बारिश हो रही है। इसी बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर अगले चार दिनों के लिए भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी करते हुए स्थानीय प्रशासन को अलर्ट मोड पर रहने की सलाह दी है। मौसम विभाग ने‌ अपने पूर्वानुमान में जहां 12 जुन से 16 जून तक पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, चम्पावत, हरिद्वार, अल्मोड़ा, ऊधमसिंह नगर, रुद्रप्रयाग, देहरादून, टिहरी गढ़वाल जिलों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश का आरेंज अलर्ट (rain alert) जारी किया है वहीं मैदानी क्षेत्रों में तेज सतही हवाओं का भी येलो अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश के पूर्वानुमान को जारी करते हुए मौसम विभाग ने पर्वतीय क्षेत्रों के जिला प्रशासन से अत्यंत सावधानी बरतने के साथ ही अलर्ट मोड पर रहने को भी कहा है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: भीषण गर्मी के बाद मौसम ने ली करवट इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट हुआ जारी

बता दें कि बीते दो दिनों से समूचे राज्य में भारी बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण जहां कुमाऊं में क‌ई सड़कों पर मलवा आने से यातायात बाधित हुआ है वहीं स्थानीय नदी नाले भी उफान पर है। इस संबंध में राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के राज्य में इस वक्त प्री-मानसून सक्रिय हैं तथा 20 जून तक मानसून सक्रिय होने की संभावना है। शुक्रवार को कुमाऊं के पिथौरागढ़ में भारी बारिश हुई। भारी बारिश के कारण रूद्रप्रयाग जिले के नरकोट गांव में कई घरों में मलबा घुस गया। उत्तरकाशी में भी तेज बारिश और तूफान से भारी नुकसान देखने को मिला है। मौसम विभाग के मुताबिक अभी मौसम के सामान्य होने के कोई आसार नज़र नहीं आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड मौसम विभाग की ओर से फिर बारिश और भारी ओलावृष्टि के आसार

लेख शेयर करे

More in UTTARAKHAND WEATHER

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top