Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Anuj Rawat of ramnagar nainital shines in IPL mega auction, bought by RCB for 3.40 crores.

उत्तराखण्ड

नैनीताल

स्पोर्ट्स/ क्रिकेट

उत्तराखण्ड: आईपीएल मेगा आक्शन में चमके अनुज रावत, आरसीबी ने 3.40 करोड़ में खरीदा

IPL auction Anuj Rawat: इस वर्ष आरसीबी से खेलेंगे उत्तराखण्ड के उभरते क्रिकेटर अनुज रावत, 3.40 करोड़ रुपए में आरसीबी ने किया टीम में शामिल….

इन दिनों इस वर्ष होने वाले भारत के क्रिकेट महासंग्राम यानी आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की नीलामी चल रही है। जिसमें देश विदेश के तमाम खिलाड़ी आईपीएल टीमों द्वारा खरीदे जाएंगे। बात अगर उत्तराखण्ड की करें तो यह सर्वविदित है कि उत्तराखण्ड के क‌ई खिलाड़ी भी बीते कई वर्षों से आईपीएल में नजर आते रहे हैं। जिनमें उन्मुक्त चंद, ऋषभ पंत और अनुज रावत सहित राज्य की क‌ई युवा क्रिकेटर शामिल हैं। आज समूचे उत्तराखण्ड के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है क्रिकेट के उभरते सितारे अनुज रावत आगामी आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) की ओर से खेलते हुए दिखाई देंगे। जी हां… मूल रूप से राज्य के नैनीताल जिले के रामनगर निवासी अनुज रावत को बीते रोज आईपीएल खिलाड़ियों के मेगा आक्शन के दौरान आरसीबी ने 3.40 करोड़ रुपये में खरीद लिया है। विदित हो कि अनुज बीते वर्ष तक आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम से खेलते थे।
(IPL auction Anuj Rawat)
यह भी पढ़ें- आईपीएल में नजर आएगा उत्तराखंड का लाल अनुज रावत ,राजस्थान रॉयल्स ने 80 लाख में खरीदा

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के नैनीताल जिले के रामनगर के रूपपुर गांव निवासी बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज अनुज रावत को आरसीबी ने आगामी आइपीएल के लिए 3.40 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया है। सबसे खास बात तो यह है कि अनुज को आरसीबी ने उनके बेस प्राइस से क‌ई गुना अधिक कीमत चुकाकर अपनी टीम में शामिल किया है। आईपीएल मेगा आक्शन में अनुज का बेस प्राइस 20 लाख रुपए रखा गया था। बता दें कि अनुज इससे पहले भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। 17 अक्टूबर 1999 को जन्मे अनुज के पिता विरेन्द्र रावत एक किसान है। आरसीबी के पूर्व कप्तान और स्टार खिलाड़ी विराट कोहली को अपना आदर्श मानने वाले अनुज की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं पूरे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।
(IPL auction Anuj Rawat)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: त्रिलोक रावत और उनके दो बेटों ने तैराकी में रचा इतिहास पार कर दी टिहरी झील

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top