Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Cashless fare facility started in roadways buses, now pay through mobile-ATM.

UTTARAKHAND ROADWAYS

उत्तराखण्ड

देहरादून

उत्तराखण्ड रोडवेज बसों में शुरू हुई कैशलेश किराए की सुविधा, अब मोबाइल-ATM से कीजिए पेमेंट

Uttarakhand roadways fare: पहले चरण में देहरादून डिपो की बसों में शुरू हुई यह सुविधा, 31 मार्च तक सभी डिपो की बसों में होगी संचालित..

जेब में नकद रूपए नहीं हैं या फिर पर्स घर में ही छूट गया हों तो भी आज चिंता की कोई बात नहीं है। मोबाइल एटीएम है ना उत्तराखण्ड रोडवेज में अब यहीं आपका किराया चुकाने जा रहा है। जी हां.. उत्तराखण्ड रोडवेज के यात्रियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी खबर सामने आ रही है, जिसके मुताबिक यात्रियों द्वारा क्रेडिट या डेबिट कार्ड के साथ ही स्मार्ट फोन के जरिये भी अब बस के किराए का भुगतान किया जा सकता हैं। बताया गया है कि पहले चरण में इसके लिए रोडवेज ने 150 मशीनें खरीदी हैं। टच स्क्रीन वाली इन मशीनों में एटीएम कार्ड स्वैप करने की सुविधा है। इतना ही नहीं बस में यूपीआई क्यूआर कोड को स्कैन करके भी किराया दिया जा सकता हैं। बता दें कि रोडवेज बसों में अभी तक ई-टिकटिंग की सुविधा तो थी, परंतु यात्रियों को किराया कैश में ही देना पड़ता था। अब कैशलेश किराए की सुविधा शुरू होने से रोडवेज यात्रियों को जहां काफी राहत मिलेगी वहीं परिचालक भी खुले रूपयों के लिए यात्रियों पर नहीं झिड़कते हुए नहीं दिखाई देंगे।
(Uttarakhand roadways fare)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: रोडवेज बस से साढ़े चार घंटे में होगा ऋषिकेश-दिल्ली का सफर, जानिए किराया

प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तराखण्ड रोडवेज ने कैशलेश किराए की सुविधा को शुरू कर दिया है। हालांकि पहले चरण में यह सुविधा केवल देहरादून डिपो की रोडवेज बसों में शुरू की जा रही है। जिसके लिए रोडवेज प्रबंधन ने 150 मशीनें किराए पर ली है। बताया गया है कि इनमें एक मशीन का किराया 450 रुपये महीना है। सबसे खास बात तो यह है कि इन मशीनों के जरिए किराए का भुगतान होने के साथ ही देहरादून मुख्यालय में बैठे रोडवेज के अधिकारियों को द्वारा बस में मौजूद सवारियों की संख्या को आसानी से ट्रेक किया जा सकता है।‌ इस संबंध में रोडवेज के महाप्रबंधक दीपक जैन का कहना है कि 31 मार्च तक सभी डिपो में यह सुविधा शुरू हो जाएंगी।
(Uttarakhand roadways fare)

यह भी पढ़ें- GOOD NEWS: देहरादून से दिल्ली के लिए शुरू हुई 15 नॉन स्टॉप वाल्वो बसें, जानिए टाइम टेबल

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

लेख शेयर करे

More in UTTARAKHAND ROADWAYS

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top