Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand fauji pradeep kumar of roorke haridwar became a victim of honeytrap arrested for leaking army information

उत्तराखण्ड

हरिद्वार

उत्तराखंड जवान हुआ हनी ट्रैप का शिकार सेना की जानकारियां लीक करने के मामले में गिरफ्तार

Uttarakhand Fauji Honeytrap: इंटलीजेंस की टीम ने किया था आरोपी फौजी को गिरफ्तार, पूछताछ में बड़ा खुलासा, हनीट्रेप के जाल में फंसकर देश को डाला खतरे में, उत्तराखण्ड को भी किया कलंकित…

राजस्थान के जोधपुर जिले में इंटेलिजेंस की टीम द्वारा पकड़े गए उत्तराखण्ड के फौजी जवान प्रदीप कुमार के बारे में एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि आरोपी जवान हनी ट्रेप का शिकार होकर भारतीय सेना की खूफिया जानकारी पाकिस्तानी एजेंसी को भेज रहा था। आरोपी जवान को गिरफ्तार करने वाली इंटलीजेंस की टीम के अधिकारियों के मुताबिक राज्य के हरिद्वार जिले के रूड़की निवासी प्रदीप कुमार किसी पाकिस्तानी महिला एजेंट से सोशल मीडिया के माध्यम से निरंतर संपर्क में रहकर भारतीय सामरिक महत्व की सूचनाएं लगातार सीमा पार भेज रहा था। गिरफ्तारी के बाद आरोपी फौजी से इंटलीजेंस की टीम द्वारा की गई पूछताछ में क‌ई गहरे राज खुलने की बात कही जा रही है। बता दें कि रूड़की की गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के कृष्ण नगर की गली नम्बर 10 निवासी प्रदीप कुमार तीन साल पहले ही भारतीय सेना में भर्ती हुआ था और इन दिनों उसकी तैनाती अति संवेदनशील जोधपुर रेजिमेंट में थी।
(Uttarakhand Fauji Honeytrap)

यह भी पढ़ें– उत्तराखण्ड: फौजी ने राज्य को किया शर्मशार, पाकिस्तान को खुफिया जानकारी देते हुए गिरफ्तार

आरोपी फौजी प्रदीप कुमार को गिरफ्तार करने वाली इंटलीजेंस टीम के अधिकारियों के मुताबिक प्रदीप, सोशल मीडिया के जरिए सेना की जानकारी, पाकिस्तान खूफिया एजेंसी की महिला एजेंट को भेज रहा था। उन्होंने बताया कि आरोपी फौजी पिछले करीब 6-7 महीने से प्रदीप किसी पाकिस्तानी महिला के संपर्क में था। सीआईडी इंटलीजेंस की टीम द्वारा की गई पूछताछ में प्रदीप ने आरोपों को स्वीकार करते हुए बताया कि करीब 6 -7 महीने पहले उसके मोबाइल पर किसी महिला का फोन आया था जिसके बाद दोनों एक दूसरे से बातचीत करने लगे और व्हाट्सएप पर चैट और वीडियो कॉल होने लगी। प्रदीप के मुताबिक बातचीत के दौरान महिला ने स्वयं को ग्वालियर की रहने वाली बताया औऱ बेंगलुरु में मिलिट्री नर्सिंग सर्विस में नौकरी करने की बात कही। शादी का झांसा देकर उस महिला ने प्रदीप से आर्मी से जुड़े गोपनीय दस्तावेजों के फोटो भी मांगने शुरू कर दिए और इस तरह प्रदीप ने हनीट्रेप के जाल में फंसकर अपने कार्यालय से सेना के गोपनीय दस्तावेजों की फोटो व्हाट्सएप के माध्यम से महिला को भेज दी।
(Uttarakhand Fauji Honeytrap)

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड में पकड़ी गई पाक मूल की अमेरिकी नागरिक गिरफ्तार, खुफिया एजेंसियां कर रही पूछताछ

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top