Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand weather news: Rain continues, yellow alert in these districts for rain heavily next four days.

UTTARAKHAND WEATHER

उत्तराखण्ड

देहरादून

उत्तराखण्ड: जारी है बारिश का दौर, इन जिलों में यलो अलर्ट, चार दिन जमकर बरसेंगे मेघ

Uttarakhand Rain Yellow Alert: मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट, भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना, आम जनमानस से अतिरिक्त सतर्कता बरतने की अपील…

राज्य में मानसून की दस्तक के साथ ही भारी बारिश का दौर शुरू हो चुका है। इसी बीच मौसम विभाग ने रविवार 3 एवं सोमवार 4 जुलाई को भारी से भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान में राज्य के नैनीताल, पिथौरागढ़, चम्पावत, बागेश्वर एवं देहरादून जिलों के अधिकांश हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश की आंशका जताते हुए आम जनमानस से सतर्कता बरतने की अपील की है। इसके अतिरिक्त आगामी पांच और छह जुलाई के लिए भी मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान राज्य के नैनीताल, देहरादून, चंपावत, टिहरी गढ़वाल एवं पौड़ी गढ़वाल जिले के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश की आंशका मौसम विभाग द्वारा जताई गई है।
(Uttarakhand Rain Yellow Alert)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड : मलबा आने से गंगोत्री बदरीनाथ हाईवे हुआ बंद, पहाड़ों में सफर से बचें

बता दें कि राज्य में मानसून की दस्तक के साथ ही रूक रूक कर हो रही बारिश का दौर जारी है। बीते चार-पांच दिनों से लगभग रोज ही बारिश हो रही है। लगातार हो रही बारिश से जहां पर्वतीय क्षेत्रों में आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है वहीं राज्य के करीब 130 सड़क मार्गों पर जगह जगह मलवा आने से यातायात व्यवस्था पूरी तरह ठप हो गई है। यातायात व्यवस्था बाधित होने चारधाम यात्रा मार्ग सहित कई अन्य सड़कों पर जगह जगह यात्री फंसे हुए हैं। हालांकि लोनिवि, बीआर‌ओ एवं एन‌एच के अधिकारियों ने जेसीबी मशीनें लगाकर सड़कों पर आए मलवे को हटाने का कार्य शुरू करवा दिया है। उधर दूसरी ओर भारी बारिश के बीच जहां बीते रोज गंगोत्री व यमुनोत्री की ऊंची पहाडिय़ों पर हिमपात हुआ है वहीं उत्तरकाशी जिले के मोरी में आकाशीय बिजली गिरने से 70 बकरियों की मौत हो गई है।
(Uttarakhand Rain Yellow Alert)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: कुंवारी गांव में बनी 1 किलोमीटर लंबी झील, टूटने पर चमोली में मचेगी भारी तबाही

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in UTTARAKHAND WEATHER

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top