Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
uttarakhand news: Jeolikot to Karnprayag double lane road approved, the journey of Gairsen Haldwani will be easy.

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

ज्योलीकोट से कर्णप्रयाग डबल लेन सड़क को मंजूरी, गैरसैंण हल्द्वानी का सफर होगा आसान

Haldwani Gairsen Road: सड़क के डबल लेन बनने से मजबूत होगी कुमाऊं-गढ़वाल की कनेक्टिविटी, हल्द्वानी से कर्णप्रयाग तक का सफर भी होगा काफी सुगम….

राज्य के वाशिंदों के लिए एक सुखद खबर सामने आ रही है। यह खबर खासतौर पर हल्द्वानी से चमोली की यात्रा करने वालों के लिए हैं। जी हां… केन्द्र सरकार ने ज्योलीकोट से कर्णप्रयाग तक डबल लेन सड़क बनाने के प्रस्ताव को अपनी स्वीकृति दे दी है। इस सड़क के डबल लेन बन जाने से जहां हल्द्वानी से कर्णप्रयाग तक का सफर काफी सुगम हो जाएगा वहीं कुमाऊं के वाशिंदों का राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण तक आवागमन भी काफी आरामदायक हो जाएगा तथा उन्हें जाम की समस्या से भी जूझना नहीं पड़ेगा। इतना ही नहीं इससे गढ़वाल और कुमाऊं मंडल की कनेक्टिविटी और आसान हो जाएगी और भविष्य में गैरसैंण के पूर्णकालिक राजधानी बनने की संभावनाओं को बल मिलेगा।
(Haldwani Gairsen Road)
यह भी पढ़ें- अब फोरलेन ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे बनने से एक घंटा कम हो जाएगी गढ़वाल से कुमाऊं की दूरी

प्राप्त जानकारी के अनुसार लगभग 235 किमी लंबे इस ज्योलीकोट – कर्णप्रयाग मोटर मार्ग को डबल लेन चार चरणों में किया जाएगा। पहले चरण में जहां खैरना से काकड़ीघाट तक लगभग 10 किमी सड़क का चौड़ीकरण किया जाएगा। इसके लिए जहां लोनिवि की ओर से ज्योलीकोट से खैरना तक वन भूमि हस्तांतरण की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। इसके अतिरिक्त कार्यदाई संस्था लोक निर्माण विभाग ने काकड़ीघाट से क्वारब-कर्णप्रयाग तक डबल लेन सड़क का सर्वे जून, 23 तक पूरा करने का निर्णय लिया है। बताया गया है इस सड़क को डबल लेन बनाने के लिए मार्ग में दो स्थानों पर दो-दो किमी की दो टनल प्रस्तावित हैं। लोक निर्माण विभाग के प्रस्ताव के मुताबिक पहली सुरंग द्वाराहाट और दूसरी पांडुवाखाल में बनाई जाएगी।
(Haldwani Gairsen Road)

यह भी पढ़ें- Good News: हल्द्वानी से कर्णप्रयाग तक बनेगी 250 किलोमीटर ऑलवेदर रोड 

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top