Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: A pine tree saved the lives of 5 friends when their car accident rolled into a ditch in Rudraprayag. Rudraprayag car accident

UTTARAKHAND ROAD ACCIDENT

उत्तराखण्ड

रूद्रप्रयाग

उत्तराखंड: कार लुढ़की खाई में चीड़ के पेड़ ने बचाई 5 दोस्तों की जिंदगी

Rudraprayag car accident: एक घंटे तक अटकी रही दुर्घटनाग्रस्त कार में सवार पांच युवकों की सांसें, सूचना मिलने पर पहुंचे प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर निकाला सकुशल….

उत्तराखण्ड में होने वाली अधिकांश सड़क दुघर्टनाओं का कारण मानवीय भूल ही सामने आता है। कभी ओवरलोडिंग तो कभी ओवरस्पीड के साथ ही मादक पदार्थों का सेवन कर वाहन चलाने से अक्सर दुर्घटनाएं होती रहती है तो क‌ई बार नौसिखिए चालकों द्वारा स्टेयरिंग संभाल लेने से भी वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो जाता है। ऐसी ही एक खबर आज राज्य के रूद्रप्रयाग जिले से सामने आ रही है जहां दुर्गम सड़क पर कार चलाना सीख रहे युवक और उसके चार दोस्तों की कार एकाएक दुर्घटनाग्रस्त होकर खाई की ओर गिर गया। कार के दुर्घटनाग्रस्त होने का कारण स्टेयरिंग गलत दिशा में घूमना बताया गया है। वो तो गनीमत रही कि खाई में लुढ़कने के बाद कार चीड़ के पेड़ पर जाकर अटक गई अन्यथा हादसे का परिणाम और भी अधिक भयावह होता, जिसमें जान माल के नुकसान की भी संभावना बनी होती। बहरहाल करीब एक घंटे तक कार में सवार पांचों युवा ज़िंदगी की जंग लड़ते रहे।
(Rudraprayag car accident)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के इस पानी के बोतल की खासियत विराट ने शेयर की इंस्टाग्राम पर

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से रूद्रप्रयाग जिले के तडांग गांव निवासी मनजीत सिंह ने हाल ही में एक कार खरीदी थी। बताया गया है कि इन दिनों वह अपने दोस्तों के साथ कार चलाना सीख रहा था। बीते रोज भी वह अपने चार दोस्तों के साथ रुद्रप्रयाग पहुंचा और कार चलाना सीखने लगा। रूद्रप्रयाग से वापस लौटते समय उसकी कार जैसे ही थलासू के समीप पहुंची तो एकाएक अनियंत्रित होकर खाई में लुढ़क ग‌ई। वो तो गनीमत रही कि खाई की ओर लुढ़कने के पश्चात कार चीड़ के दो पेड़ों पर अटक गई। बताया जा रहा है कि कार मनजीत का दोस्त अमन नेगी चला रहा था। हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार डीडीआरएफ और एसडीआरएफ के जवानों ने तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर सबसे पहले पेड़ों पर अटकी कार को रस्सों के सहारे सुरक्षित किया। इसके बाद कार में सवार अरविंद नेगी, पंकज नेगी, अमन, मनजीत और राहुल नेगी को बाहर निकालकर जिला चिकित्सालय में भर्ती करा दिया है।
(Rudraprayag car accident)

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: अजब गजब मामला, दो लाख रुपए लेकर छूमंतर हुई पत्नी, बच्चों को भी ले ग‌ई साथ

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in UTTARAKHAND ROAD ACCIDENT

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement
Advertisement
To Top