Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Leaving hotel job, Sandeep Negi of tehri garhwal passed five exams with Patwari. Sandeep Negi Tehri Garhwal
फोटो- संदीप नेगी (टिहरी गढ़वाल, उत्तराखण्ड)- देवभूमि दर्शन

UTTARAKHAND GOVT JOBS

उत्तराखण्ड

टिहरी गढ़वाल

उत्तराखंड: होटल की नौकरी छोड़ संदीप नेगी ने की तैयारी पटवारी समेत पांच परीक्षाएं की उत्तीर्ण

Sandeep Negi Tehri Garhwal: संदीप ने कड़ी मेहनत से हासिल किया सफलता का मुकाम, पटवारी समेत पांच परीक्षाएं की उत्तीर्ण, बीते रोज घोषित हुए स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा के परिणामों की मैरिट सूची में भी बनाई जगह….

राज्य के होनहार युवा वाशिंदे आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। अपनी कड़ी मेहनत और काबिलियत के दम पर सफलता के ऊंचे ऊंचे मुकाम हासिल कर राज्य के इन युवाओं ने न केवल अपने सपनों को साकार किया है बल्कि अपने सुनहरे भविष्य की नई दास्तां भी लिखी है। आज हम आपको राज्य के एक और ऐसे ही होनहार युवा से रूबरू कराने जा रहे हैं जिन्होंने होटल की नौकरी छोड़कर सरकारी नौकरी प्राप्त करने का मुकाम हासिल किया है। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के टिहरी गढ़वाल जिले के देवप्रयाग तहसील क्षेत्र के देवलकंडी गांव निवासी संदीप नेगी की, जिन्होंने उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग एवं उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित 5-5 प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता अर्जित की है। बता दें कि संदीप ने पटवारी, फारेस्ट गार्ड, कनिष्क सहायक के साथ ही पीसीएस की प्री परीक्षा उत्तीर्ण की है जबकि बीते रोज घोषित हुए स्नातक स्तरीय परीक्षा (ग्राम विकास अधिकारी आदि) की मेरिट सूची में भी उन्होंने अपना स्थान पक्का किया है।
(Sandeep Negi Tehri Garhwal)

यह भी पढ़ें- देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने जारी कर दिया इस बड़ी परीक्षा का रिजल्ट

देवभूमि दर्शन से खास बातचीत:-

देवभूमि दर्शन से खास बातचीत में संदीप ने बताया कि वह एक बेहद सामान्य परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिता गजे सिंह दुबई के एक होटल में शेफ हैं जबकि उनकी मां सुमाता देवी एक कुशल गृहिणी होने के साथ ही खेती बाड़ी कर परिवार की आर्थिक स्थिति को मजबूती प्रदान करने के लिए कठिन परिश्रम करती है। संदीप ने बताया कि अपने क्षेत्र के ही लालूडी खाल स्थित स्कूल से इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण करने के उपरांत परिवार को संबल प्रदान करने के लिए उन्होंने होटल में नौकरी करनी शुरू कर दी। दिन रात नौकरी करने के साथ ही उन्होंने आगे की पढ़ाई जारी रखी और राजकीय महाविद्यालय चन्द्रबदनी (नैखरी), टिहरी गढ़वाल से प्राइवेट स्नातक एवं परास्नातक की डिग्री हासिल की।
(Sandeep Negi Tehri Garhwal)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: टिहरी की काजल ने पटवारी पुलिस और फॉरेस्ट गार्ड समेत उत्तीर्ण की 4 परीक्षाएं….

आपको बता दें कि होटल में नौकरी के साथ ही संदीप सेना भर्ती की तैयारी भी करते थे, इसी का परिणाम है कि उन्होंने तीन बार सेना भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा जबकि एक बार लिखित परीक्षा भी उत्तीर्ण की। देशव्यापी लाकडाउन के कारण देश-प्रदेश के अन्य युवाओं की तरह उनकी भी नौकरी छूट गई परंतु फिर भी उन्होंने हार नहीं मानी और चार साल होटल की नौकरी करने के उपरांत वर्ष 2021 से लगातार श्रीनगर में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर यह मुकाम हासिल किया, इसके लिए उन्होंने कोचिंग का सहारा भी लिया। उनकी इन अभूतपूर्व उपलब्धियों से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उनके घर पर बधाई देने वालों का भी तांता लगा हुआ है। अब जल्द ही वह सरकारी सेवाओं में अपना योगदान देने जा रहे हैं।
(Sandeep Negi Tehri Garhwal)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के इस सहकारी बैंक में निकली क्लर्क और कैशियर की भर्ती जल्द करें आवेदन……

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top