Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Major Prashant Bhatt Hitesh kharayat of uttarakhand sena medal

उत्तराखण्ड

पिथौरागढ़

उत्तराखण्ड के दो जांबाज सपूतों के साहस को सलाम, प्रशांत और हितेश को मिला सेना मेडल सम्मान

Army Sena Medal uttarakhand: वर्ष 2022 में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में अदम्य साहस और कुशल नेतृत्व का परिचय देने के लिए मिला सम्मान, मध्य कमान अलंकरण समारोह-2024 में सेना मेडल से नवाजे गए मेजर प्रशांत और हितेश…

Army Sena Medal uttarakhand
सेना में भर्ती होकर देश सेवा को लालायित रहने वाले वीरभूमि उत्तराखण्ड के वाशिंदे अपने अदम्य साहस, वीरता और बहादुरी के लिए भी देश विदेश में जाने जाते हैं। यहीं कारण है कि बात जब भी भारतीय सेना की होती है तो प्राचीन समय से ही उत्तराखंड का नाम बड़े गर्व और सम्मान के साथ लिया जाता है। यहां के वीर सपूतों को समय-समय पर मिलने वाले वीरता पुरस्कार भी इस बात की सार्थकता को सिद्ध करते हैं। आज फिर भारतीय सेना की मध्य कमान से समूचे प्रदेश को गौरवान्वित करने वाली ऐसी ही एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां भारतीय सेना में तैनात उत्तराखण्ड के दो वीर सपूतों को मध्य कमान अलंकरण समारोह-2024 में जीओसी-इन-चीफ मध्य कमान लेफ्टिनेंट जनरल एनएस राजा सुब्रमणि द्वारा मेजर हितेश खरायत और मेजर प्रशांत भट्ट को वीरता के लिए सेना मेडल से सम्मानित किया गया है। बता दें कि मेजर हितेश खरायत जहां राज्य के सीमांत जिले पिथौरागढ़ के रहने वाले हैं वहीं मेजर प्रशांत भट्ट बागेश्वर जिले के मूल निवासी हैं।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड का बढ़ेगा मान, सेना मेडल से सम्मानित होंगे पौण गांव के मेजर नरेंद्र सिंह वल्दिया

Major Prashant Bhatt Hitesh kharayat
प्राप्त जानकारी के अनुसार पिथौरागढ़ के मेजर हितेश खरायत और बागेश्वर के मेजर प्रशांत भट्ट को यह सम्मान वर्ष 2022 में जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ मुठभेड़ में उनके कुशल नेतृत्व के लिए प्रदान किया गया है। सेना के दोनों ही जवानों ने अपनी टुकड़ी का कुशल नेतृत्व कर इन मुठभेड़ों में न सिर्फ क‌ई आतंकवादियों का सफाया किया था बल्कि अपनी जान खतरे में डालकर अपने साथी जवानों की भी जान बचाकर अदम्य साहस का परिचय दिया। दोनों जवानों के सेना मेडल से सम्मानित होने की खबर से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उनके घरों पर बधाई देने वालों का भी तांता लगा हुआ है।

यह भी पढ़ें- सेना मेडल से नवाजे गए शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट , बेटे का मेडल देख छलक आई पिता की आंखें

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top