Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Pithoragarh Nikita Chand Boxing Championship

पिथौरागढ़

स्पोर्ट्स

पिथौरागढ़ की निकिता चंद वर्ल्ड बॉक्सिंग प्रतियोगिता में करेगी भारत का प्रतिनिधित्व…

Nikita Chand Boxing Championship: आगामी तीन मार्च से 11 मार्च तक माॅन्टिग्रो के बुडवा शहर में होने जा रही यूथ वर्ल्ड बाॅक्सिंग प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी निकिता….

Nikita Chand Boxing Championship
उत्तराखण्ड की होनहार बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। अपनी काबिलियत के दम पर सफलता के ऊंचे ऊंचे मुकाम हासिल करने वाली राज्य की इन होनहार बेटियों से हम आपको आए दिन रूबरू कराते रहते हैं इसी कड़ी में आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी ही होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जो यूथ बॉक्सिंग वर्ल्ड कप में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रही है। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के सीमांत जनपद पिथौरागढ़ के बड़ालू गांव की रहने वाली निकिता चंद की, जो आगामी तीन मार्च से 11 मार्च तक माॅन्टिग्रो के बुडवा शहर में होने जा रही यूथ वर्ल्ड बाॅक्सिंग प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। उनकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं सीमांत जिले के खेल प्रेमियों में भी खुशी की लहर है।
यह भी पढ़ें- अमेरिका में गूंजेगी उत्तराखण्ड की बेटी ऋचा की आवाज, करेंगी भारत का प्रतिनिधित्व

आपको बता दें कि निकिता, इससे पूर्व भी एशियन बॉक्सिंग, राष्ट्रीय बॉक्सिंग चैंपियनशिप में कई पदक अपने नाम कर चुकी हैं। बताते चलें कि निकिता चंद ने वर्तमान में बिजेंद्र बॉक्सिंग क्लब पिथौरागढ़ के संस्थापक, प्रशिक्षक बिजेंद्र मल्ल से बॉक्सिंग की बारीकियां सीखी हैं। वह इससे पूर्व जुलाई 2021 में सोनीपत हरियाणा में हुए जूनियर नेशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक, अगस्त 2021 में दुबई में हुए अंतरराष्ट्रीय जूनियर और यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए स्वर्ण पदक भी हासिल कर चुकी हैं। इतना ही नहीं मार्च 2022 में जार्डन में हुई एएसबीसी एशियन यूथ और जूनियर बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भी उन्होंने स्वर्ण पदक अपने नाम किया था।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड की मानसी वॉक रेस के लिए चयनित चीन में करेंगी देश का प्रतिनिधित्व

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in पिथौरागढ़

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top