Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Sarthak sammal Sainik school

उत्तराखण्ड

नैनीताल

उत्तराखंड: लालकुआं के सार्थक को बधाई उत्तीर्ण की सैनिक स्कूल घोड़ाखाल प्रवेश परीक्षा

Sarthak sammal Sainik school: सार्थक ने कड़ी मेहनत से हासिल किया मुकाम, आर्मी स्कूल के बाद अब उत्तीर्ण की सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा….

Sarthak sammal Sainik school
उत्तराखण्ड के होनहार नौनिहाल आज अपनी काबिलियत के दम पर सफलता के ऊंचे ऊंचे मुकाम हासिल कर रहे हैं। बहुमुखी प्रतिभा के धनी राज्य के इन होनहारों से हम आपको आए दिन रूबरू कराते रहते हैं।‌ इसी कड़ी में आज हम मूल रूप से राज्य के नैनीताल जिले के लालकुआं बिंदुखत्ता क्षेत्र के शास्त्री नगर निवासी सार्थक सम्मल से रूबरू कराने जा रहे हैं जिन्होंने बीते दिनों घोषित हुए सैनिक स्कूल ‌घोड़ाखाल की प्रवेश परीक्षा में सफलता हासिल की है। जी हां.. बीते दिनों आर्मी पब्लिक स्कूल शिमला में चयनित होने के बाद अब सार्थक सैनिक स्कूल के भी चयनित हुए हैं। उनकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उनके घर पर बधाई देने वालों का भी तांता लगा हुआ है।
यह भी पढ़ें- बधाई: चम्पावत के अक्षय ने उत्तीर्ण की UKPSC परीक्षा बने सहायक अभियंता…..

प्राप्त जानकारी के अनुसार बिंदुखत्ता के शास्त्री नगर निवासी किशन सम्मल और शारदा देवी के पुत्र सार्थक, वर्तमान में किच्छा के हिमालयन प्रोगेसिव स्कूल में पांचवीं कक्षा के छात्र हैं। बता दें कि सार्थक की मां शीतल सम्मल जहां एक आंगनबाड़ी कार्यकर्त्री हैं वहीं उनके पिता किशन सम्मल किसान हैं। एक सामान्य परिवार से ताल्लुक रखने वाले सार्थक बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल दर्जे के छात्र रहे हैं। उनकी काबिलियत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि हाल ही में वे आर्मी पब्लिक स्कूल शिमला में कक्षा 6 के लिए भी चयनित हुए थे। सार्थक ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता एवं गुरूजनों को दिया है।

यह भी पढ़ें- बधाई: लालकुआं के सार्थक शिमला के आर्मी स्कूल के लिए चयनित बढ़ाया क्षेत्र का मान

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top