Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Anuj Rawat of ramnagar Nainital Biography Hindi

नैनीताल

स्पोर्ट्स/ क्रिकेट

Anuj Rawat Biography Hindi: कौन हैं उत्तराखंड के अनुज रावत जिन्होंने कर दिया IPL में कमाल अपनी ..

Anuj Rawat Biography Hindi: लगातार जारी है अनुज रावत की धुआंधार बल्लेबाजी, सीजन के पहले ही मैच में 25 गेंदों में बनाए 48 रन….

Anuj Rawat Biography Hindi
आईपीएल का 11वां सीजन शुरू हो चुका है। एक ओर जहां क्रिकेट फैन्स शाम के समय टीवी पर मैच देखने के लिए चिपके हुए हैं वहीं दूसरी ओर ड्रीम 11 जैसी फैंटेसी क्रिकेट लीग पर युवा करोड़पति बनने के सपने देखते हुए अपनी किस्मत आजमाने लगे हैं परंतु इन सबके बीच आज हम आपको आईपीएल के पहले मैच में दमदार पारी खेलने वाले उस युवा खिलाड़ी से रूबरू कराने जा रहे हैं जो मूल रूप से देवभूमि उत्तराखंड से ताल्लुक रखते हैं। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के नैनीताल जिले के रामनगर क्षेत्र के रहने वाले अनुज रावत की, जो वर्तमान में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम का हिस्सा है। आपको बता दें कि 24 वर्षीय इस युवा खिलाड़ी ने आईपीएल के इस सीजन के पहले ही मैच में न केवल ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी बल्कि 48 रन की तेजतर्रार पारी खेलते हुए RCB को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने आखिरी ओवर तक क्रीज पर टिककर बल्लेबाजी करते हुए 25 गेंदों में 48 रन बनाए, जिसमें उनके बल्ले से 4 चौके और 3 छक्के भी निकले। बताते चलें कि अनुज को आईपीएल 2022 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने 3.40 करोड़ रुपये में अपने स्क्वॉड से जोड़ा था।
यह भी पढ़ें- कौन है युवा गायिका अनिशा रांगड जिन्होंने महज 24 वर्ष में बनाई संगीत जगत में विशेष पहचान

आपको बता दें कि पिछले चार सीजन से आईपीएल खेल रहे अनुज रावत मूल रूप से राज्य के नैनीताल जिले के रामनगर के रहने वाले हैं। मशहूर भारतीय क्रिकेटर विरेन्द्र सहवाग की तरह वो आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं और पहली गेंद से ही उन्हें बड़े शॉट खेलना पसंद है। बताते चलें कि बचपन से ही क्रिकेट में कैरियर बनाने का सपना देखने वाले अनुज महज 10 साल की उम्र में दिल्ली आ गए थे। यहां उन्होंने वेस्ट दिल्ली क्रिकेट एकेडमी में दाखिला लिया। बात उनके परिवार की करें तो उनके पिता जहां एक किसान हैं वहीं उनकी माता एक कुशल गृहिणी हैं। दिल्ली में क्रिकेट की बारीकियां सीखने के उपरांत महज 17 साल की उम्र में उन्होंने दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी खेलना शुरू कर दिया था। घरेलू क्रिकेट लीग में शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्होंने भारत की अंडर 19 टीम का सफर भी तय किया। अनुज अब तक रणजी ट्रॉफी के अतिरिक्त सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी, विजय हजारे ट्रॉफी में भी अपने बल्लेबाजी का शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं। बात उनके आईपीएल कैरियर की करें वह 20 मैचों में 268 रन बना चुके हैं।

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: आईपीएल मेगा आक्शन में चमके अनुज रावत, आरसीबी ने 3.40 करोड़ में खरीदा

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in नैनीताल

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top