Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day

उत्तराखण्ड

देहरादून

शहीदों की याद में देहरादून में तीनों शहीदों के नाम पर होंगे ‘सड़क-चौराहे’ अब इस तरह होंगे नाम

जम्मू कश्मीर आतंकी हमलो में शहीद हुए वीर सपूतो को सोशल मीडिया पर तो श्रद्धांजलि दी ही जा रही है, लेकिन  देहरादून के तीन जांबाजों की शहादत को याद रखने के लिए नगर निगम शहर की सड़कों और चौराहों को उनका नाम दिया जाएगा । बताते चलें कि किसी भी शहीद, महान व्यक्ति आदि के नाम पर सड़क, चौराहे का नाम रखने का अधिकार नगर निगम बोर्ड का होता है। इसके लिए बोर्ड बैठक में प्रस्ताव लाना होता है। मेयर सुनील उनियाल गामा ने तय किया है कि शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट, शहीद विभूति शंकर ढौंडियाल और शहीद मोहनलाल रतूड़ी के नाम पर उनके इलाके की सड़क और चौराहे का नाम रखा जाएगा। जल्द ही बोर्ड बैठक में इसका प्रस्ताव आएगा। मेयर सनील उनियाल गामा ने कहा कि देहरादून के तीनों शहीदों की शहादत को कभी भूलाया नहीं जा सकता है। इसलिए नगर निगम की 28 फरवरी को होने वाली बैठक में शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट, शहीद विभूति शंकर ढौंडियाल और शहीद मोहनलाल रतूड़ी के नाम पर सड़क, चौराहे का नाम रखने का प्रस्ताव लाया जाएगा।




शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट :  शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट  का आवास  देहरादून के नेहरू कालोनी लक्ष्मी रोड चौराहा से धर्मपुर एसबीआई शाखा के बीच है। इसलिए नेहरू कालोनी लक्ष्मी रोड चौराहे का नाम शहीद बिष्ट के नाम रखे जाने का प्रस्ताव वह बोर्ड में रखेंगे। सबसे खाश बात तो ये है की  ही इस चौराहे के बगल में पार्क का नाम उनके नाम पर रखे जाने और मूर्ति लगाने का प्रस्ताव भी दिया जाएगा। ।
शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल : शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल का आवास नेशविला रोड से डंगवाल मार्ग की तरफ है। इसलिए नेशविला रोड से डोभालवाला जाने चाला चौक को शहीद विभूति के नाम पर रखने का प्रस्ताव बोर्ड बैठक में रखा जाएगा।
सीआरपीएफ के शहीद मोहनलाल रतूड़ी :सीआरपीएफ के शहीद मोहनलाल रतूड़ी के बड़े भाई का आवास विद्या विहार में है। इसलिए इस वार्ड के अंतर्गत पथरीबाग चौक का नाम मोहनलाल रतूड़ी के नाम पर रखे जाने का प्रस्ताव बोर्ड बैठक में रखा जाएगा जाएगा।

इन जांबाज सपूतो की शहादत को हर पीढ़ी इन नए नामो के रूप में देखेगी और इतिहास के पन्नो को पलटकर कभी इनकी भी वीर गाथा पढ़ी जाएगी




लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top