Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand forester Recruitment 2024
सांकेतिक फोटो

UTTARAKHAND GOVT JOBS

देहरादून

उत्तराखण्ड: वन दरोगा भर्ती में 160 ने नहीं ली ज्वाइनिंग, अब वेटिंग कैंडिडेट्स को मिलेगा मौका

Uttarakhand forester Recruitment 2024: उत्तराखंड में वन आरक्षी पद पर 160 से अधिक अभ्यर्थियों ने नहीं ली तैनाती, अब वेटिंग कैंडिडेट्स को मिलेगा मौका……..

Uttarakhand forester Recruitment 2024: उत्तराखंड के युवाओं के लिए वन विभाग द्वारा एक जरूरी सूचना सामने आई है कि वन आरक्षी पद के लिए चयनित 160 से अधिक अभ्यर्थियों ने तैनाती नहीं ली है जिसके परिणाम स्वरूप अब वेटिंग लिस्ट में शामिल अभ्यर्थियों को मौका दिया जाएगा। दरअसल उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के माध्यम से वन विभाग को 892 नए फॉरेस्ट गार्ड तो मिल गए लेकिन लंबे समय बाद भी कुछ फॉरेस्ट गार्ड ने तैनाती नहीं ली इसके लिए उन्हें नियुक्ति पत्र भी सौंपे गए थे लेकिन फिर भी इन पदों पर उनकी कोई प्रतिक्रिया नहीं रही जिसके चलते यह पद खाली चल रहे हैं। अब इन खाली पदों पर वेटिंग कैंडिडेट्स को भर्ती करने की तैयारी की जा रही है विभाग की तरफ से एक महत्वपूर्ण कदम है ताकि खाली पदों को भरकर वन्य संसाधनों की रक्षा वह प्रबंधन को सुनिश्चित किया जा सके।
यह भी पढ़ें- Dehradun Job fair 2024: देहरादून में लगने जा रहा रोजगार मेला निम्न दस्तावेजों के साथ रहें उपस्थित…

Uttarakhand van daroga forest inspector vacancy
बता दें उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के माध्यम से वन विभाग को 892 नए फॉरेस्ट गार्ड तो मिल गए लेकिन लंबे समय के बाद भी 160 से अधिक फॉरेस्ट गार्ड ने तैनाती नहीं ली जिसके चलते 2022 की अंतिम सूची इसी वर्ष जनवरी महीने मे जारी की गई थी। दरअसल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विभागीय कार्यक्रम में नए फॉरेस्ट गार्ड को नियुक्ति पत्र सौंपे थे लेकिन राज्य में बड़ी संख्या में भर्ती परीक्षा के माध्यम से चयनित होने वाले अभ्यर्थियों ने इस पद पर तैनाती नहीं ली ऐसे में यह पद लंबे समय से खाली चल रहे थे इसके लिए विभाग ने अभ्यर्थियों को कई बार सूचित कर दिया है लेकिन बावजूद इसके अभ्यर्थियों की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई। जिसके चलते अब प्रतीक्षा सूची में रहने वाले अभ्यर्थियों को तैनाती देने का प्रयास किया जा रहा है इसके तहत नई भर्ती में चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को भी तैनाती दी गई है। 160 खाली पदों को जल्द ही भर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Uttarkashi job fair 2024: उत्तरकाशी में 26 जून को लगेगा रोजगार मेला,आएगी मारूति सुजुकी….

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN


UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News


देवभूमि दर्शन वर्ष 2017 से उत्तराखंड का विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है जो प्रदेश की समस्त खबरों के साथ ही लोक-संस्कृति और लोक कला से जुड़े लेख भी समय समय पर प्रकाशित करता है।

  • Founder: Dev Negi
  • Address: Ranikhet ,Dist - Almora Uttarakhand
  • Contact: +917455099150
  • Email :[email protected]

To Top