Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: bageshwar Girechina road construction news started at a cost of 11 crores

उत्तराखण्ड

बागेश्वर

चमकेगा बागेश्वर जिला, गिरेछीना सड़क चौड़ीकरण का कार्य 11 करोड़ की लागत से हुआ शुरू,

Bageshwar Road Construction News: बागेश्वर-गिरेछीना सड़क मार्ग के चौड़ीकरण की कवायद लंबे समय से चल रही थी लेकिन अब जाकर इसका कार्य शुरू हुआ है जिसमें बागेश्वर निवासी उत्तराखंड पर्यटन मंत्री रामदास का बड़ योगदान है

राज्य के बागेश्वर-गिरेछीना सड़क मार्ग के चौड़ीकरण का कार्य शुरू हो चुका है। बता दें कि 11 करोड़ रुपए की लागत से इस सड़क को 7 मीटर चौड़ा किया जाएगा वही इसके साथ डिफेक्ट कटिंग तथा डामरीकरण का कार्य भी किया जाएगा। बताते चलें कि अभी सड़क की चौड़ाई 6 मीटर है। यह सड़क बागेश्वर को अल्मोड़ा जिले के सोमेश्वर से जोड़ती है।बागेश्वर-गिरेछीना रोड से सोमेश्वर की दूरी मात्र 30 किलोमीटर की है जबकि गरुड़ कौसानी होते हुए दूरी लगभग 50 किलोमीटर की है। इस सड़क के चौड़ीकरण से जहाँ इस रूट पर जाम की समस्या से निजात मिलेगी वही बागेश्वर से सोमेश्वर की दूरी भी 20 किलोमीटर कम तय करनी पड़ेगी।(Bageshwar Road Construction News)
यह भी पढ़िए:उत्तराखण्ड घूमने आ रहे पर्यटकों को राहत अब नहीं देना होगा होटल रेस्टोरेंट में सर्विस चार्ज

लोक निर्माण विभाग को इस सड़क के लिए केंद्रीय की ओर से 15 करोड़ की धनराशि जारी की गई है। इस सड़क के चौड़ीकरण के लिए बागेश्वर के नदीगांव से सीमी नरगोल तक 15 किमी के हिस्से में मोड़ों का कटान  होगा तथा बागेश्वर गोमतीपुल से सीमी नरगोल तक 16 किमी के हिस्से तक डामरीकरण का कार्य होगा। गोमतीपुल से नदीगांव मकान होने के कारण चौड़ीकरण का कार्य नहीं किया जा सकेगा। लोक निर्माण विभाग के एई बिजेंद्र सिंह महरा के अनुसार बागेश्वर गिरेछीना रोड पर डिफेंडिंग कटिंग का कार्य शुरू कर दिया गया है। वही 20 किलोमीटर इस सड़क पर डामरीकरण का कार्य शुरू होना है इस कार्य को पूरा करने में लगभग 15 महीने का समय लग जाएगा।
यह भी पढ़िए: बागेश्वर की सड़कों में भी सरपट दौड़ रहा ई रिक्शा, अब बिलोना के लिए भी शुरू हुआ संचालन

लेख शेयर करे

Comments

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement

To Top