Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Pahari film Maati Pehchaan will be released tomorrow September 23, also shown in Delhi Mumbai.

उत्तराखण्ड

सिनेमा जगत

हल्द्वानी

कल सिनेमाघरों में रिलीज होगी कुमाऊंनी फिल्म माटी पछ्यांण, छलकेगा पलायन का दर्द

Uttarakhand film Maati Pehchaan: बड़े पर्दे पर नजर आएगा पलायन का दर्द, सिनेमाघरों में रिलीज होगी पहाड़ी फिल्म माटी पछ्यांण, दिल्ली मुंबई में भी होगा शो…

बॉलीवुड स्टाइल में बनाई गई उत्तराखंडी फिल्म “माटी पहचान” का दर्शकों को भी बडी बेसब्री से इंतजार था। वह इंतजार अब खत्म होने जा रहा है।बता दे कि फिल्म कल यानि 23 सितंबर 2022 को उत्तराखंड समेत दिल्ली एनसीआर, मुंबई और लखनऊ के सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। फॉर्च्यून टॉकीज मोशन पिक्चर्स की ओर से बनाई जाने वाली इस फिल्म में उत्तराखंड से होने वाले पलायन का दर्द उजागर किया गया है। इसके साथ ही इस फिल्म मे एक छोटे से गांव की पहचान, समुदाय, भाषा और प्रेम के जटिल मुद्दों को उठाया गया है। इस फिल्म के अभी तक तीन टीजर जारी हो चुके हैं। बताते चले कि हर टीजर को हिंदी और कुमाऊंनी भाषा में जारी किया है। कुमाऊंनी भाषा में बनी इस फिल्म मे ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया है, जो आसानी से सभी को समझ आ सकते है। इस फिल्म को जनता का अधिक प्यार मिला तो इसे गढ़वाली भाषा में भी डब किया जा सकता है।
(Uttarakhand film Maati Pehchaan)

यह भी पढिए:उत्तराखण्ड: रैप रियलिटी शो ‘हसल 2.0’ पर छाए लक्ष्य परिहार, हो रही तारीफों की बौछार

फिल्म निर्माता फराज शेर और अजय बेरी के निर्देशन मे बनाई गई इस फिल्म में सभी कलाकार उत्तराखंड के हैं। इस फिल्म की शूटिंग उत्तराखंड के विभिन्न स्थानों में हुई है। वही निर्माता फराज शेर का कहना है कि ये फिल्म उत्तराखंडी सिनेमा को बहुत ऊंचे आयाम पर पहुंचाने काम करेगी। उन्होंने उत्तराखंड की जनता से इस फिल्म को देखने का आग्रह किया है।फिल्म में उत्तराखंड के अभिनेता करण गोस्वामी और अभिनेत्री अंकिता परिहार फिल्म को लेकर काफी उत्साहित हैं। फिल्म मे काम कर रही अभिनेत्री अंकिता का कहना है कि यह उनकी पहली फिल्म है और उन्हें इस बात की खुशी है कि ये उनकी मातृभाषा में बनी है। इसके साथ ही करन गोस्वामी कहते है कि वो मुंबई में संघर्ष कर रहे थे लेकिन जैसे ही उन्हें उत्तराखंडी फिल्म में काम करने का मौका मिला उन्होंने इस अवसर को हाथ से नही जाने दिया । फिल्म में हल्द्वानी के कलाकार आकाश नेगी ने भी महत्वपूर्ण किरदार निभाया है।माटी पछ्यांण बॉलीवुड फिल्म को टक्कर देने वाली फिल्म है। यह फिल्म अपनी बोली भाषा और संस्कृति को विश्व पटल पर प्रदर्शित करने का सबसे सशक्त माध्यम है।
(Uttarakhand film Maati Pehchaan)

यह भी पढिए:ममता आर्य के नए गीत में पन्नू गुसाईं और मिनी उनियाल के अभिनय ने मचाया धमाल देखें वीडियो

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top