Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
UTTARAKHAND NEWS: Ramnagar-Agra Fort Express starts, see full schedule ramnagar agra fort express devbhoomidarshan17 portal Dehradun

उत्तराखण्ड

नैनीताल

GOOD NEWS: शुरू हुई रामनगर-आगरा फोर्ट एक्सप्रेस, देखिए पूरा शेड्यूल

Ramnagar Agra Fort Express: रामनगर-आगरा फोर्ट एक्सप्रेस ट्रेन भी अब स्पेशल ट्रेन की जगह नार्मल ट्रेन की तरह चलेगी

कोरोना काल के बाद पहली बार इन दिनों भारतीय रेलवे अपने पुराने स्वरूप में वापसी कर रहा है। कोरोना के दौरान चलाई गई स्पेशल ट्रेनों का टैग हटाया जा रहा है जिससे यात्रियों को किराए में काफी बचत हो रही है। इसी कड़ी में अब आगरा से रामनगर के बीच चलने वाली रामनगर-आगरा फोर्ट एक्सप्रेस ट्रेन भी अब स्पेशल ट्रेन की जगह नार्मल ट्रेन की तरह चलेगी। रेलवे की इस घोषणा से सप्ताह में तीन दिन संचालित होने वाली इस ट्रेन के जहां सभी कोच आरक्षित होंगे वहीं कोरोना से पूर्व की भांति इसमें एसी कोच भी लगाए गए हैं। बताया गया है कि यह नार्मल ट्रेन बीते रोज से संचालित होनी शुरू भी हो गई है। अभी तक इस ट्रेन को भी बतौर स्पेशल ट्रेन चलाया जा रहा था।
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: ट्रेन यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत, टिकट हुआ 30 फीसदी तक कम…

प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय रेलवे के इज्जतनगर मंडल से संचालित होने वाली रामनगर-आगरा फोर्ट एक्सप्रेस ट्रेन अब नार्मल ट्रेन की तरह चलेगी। इस संबंध में इज्जतनगर रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी राजेन्द्र सिंह का कहना है कि रामनगर-आगरा फोर्ट (15056/15055) 25 नवंबर से रामनगर से हर सोमवार, गुरुवार और शनिवार को शाम 07.50 बजे चलेगी तथा सुबह 06.55 बजे आगरा फोर्ट स्टेशन पहुंचेगी। जबकि आगरा फोर्ट से 26 नवंबर से मंगलवार, शुक्रवार एवं रविवार को ट्रेन चलाई जाएगी, जहां से यह रात 08.40 बजे प्रस्थान करेगी तथा अगले दिन सुबह 08.30 बजे रामनगर स्टेशन पहुंचेगी। इस ट्रेन में सभी कोच आरक्षित श्रेणी के लगाए गए हैं, इसलिए फिलहाल जनरल टिकट पर यात्रा की अनुमति नहीं होगी। इतना ही नहीं ट्रेन में दो लगेज कोच के अलावा, साधारण द्वितीय श्रेणी के 10, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का एक तथा वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी के एक कोच सहित कुल 14 कोच लगाए गए हैं।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: लालकुआँ से दिल्ली के लिए एक और ट्रेन हुई शुरू देखिए टाइम टेबल


यूट्यूब पर जुड़िए

लेख शेयर करे

Comments

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement

To Top