Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand News: Tripti Bhatt New SSP of Tehri Garhwal

TRIPTI BHATT IPS

Uttarakhand Police

उत्तराखण्ड

टिहरी गढ़वाल

उत्तराखंड: एसडीआरएफ की सेनानायक तृप्ति भट्ट बनी टिहरी गढ़वाल की नई एस‌एसपी

उत्तराखण्ड शासन ने किए आईपीएस अधिकारियों के तबादले, आईपीएस तृप्ति भट्ट(Tripti Bhatt) को टिहरी गढ़वाल के न‌ए एस‌एसपी(SSP) की जिम्मेदारी..

उत्तराखण्ड शासन ने बीती शाम आईपीएस अफसरों के तबादले किए हैं। देहरादून के लोकप्रिय एस‌एसपी अरूण मोहन जोशी को जहां पहले ही डीआईजी बनाया जा चुका है वहीं अब विजिलेंस, पीएसी और एटीसी का जिम्मा सौंपा गया है। देहरादून के न‌ए एस‌एसपी की जिम्मेदारी अब योगेन्द्र सिंह रावत को दी गई है। योगेन्द्र अभी तक टिहरी गढ़वाल जिले के एसएसपी की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। उनके स्थान पर अब एसडीआरएफ की सेनानायक तृप्ति भट्ट (Tripti Bhatt) को टिहरी गढ़वाल का नया एस‌एसपी (SSP) बनाया गया है। इसके अतिरिक्त गढ़वाल आईजी अभिनव कुमार को प्रभारी एडीजी मुख्यालय की जिम्मेदारी दी गई है एवं अभिनव के स्थान पर डीआईजी नीरू गर्ग को गढ़वाल मंडल का नया आईजी नियुक्त किया गया है। डीआईजी नीरू के पास अभी तक विजिलेंस और पीएसी का जिम्मा सौंपा गया था।
यह भी पढ़ें- युवा रहे तैयार, उत्तराखण्ड पुलिस में जल्द होगी 1500 कांस्टेबल और 50 एस‌आई की भर्ती

वर्तमान में एसडीआरएफ उत्तराखण्ड की सेनानायक (कमांडेंट) की जिम्मेदारी संभाल रही थी आईपीएस तृप्ति, हाल ही में हो चुकी है स्काच अवार्ड से सम्मानित:-

प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तराखण्ड शासन ने बीते गुरुवार शाम को आईपीएस अधिकारियों की तबादला सूची जारी की है। जिसके मुताबिक आईपीएस तृप्ति भट्ट अब टिहरी गढ़वाल जिले की नई एस‌एसपी होंगी। बता दें कि मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले की रहने वाली तृप्ति वर्तमान में एसडीआरएफ उत्तराखण्ड की सेनानायक(कमांडेंट) के पद पर तैनात थी। 2013 बेच की आईपीएस अधिकारी तृप्ति इससे पूर्व देहरादून, हरिद्वार, चमोली आदि जिलों की जिम्मेदारी भी संभाल चुकी है। बताते चलें कि तृप्ति भट्ट को वर्ष 2019 के शुरुआती महीनों से अभी तक राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) के कमांडेंट की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी संभाल रही तृप्ति को हाल ही में साल 2020 का स्कॉच अवार्ड प्रदान किया गया था। उन्हें यह अवार्ड कोरोना महामारी के दौरान एसडीआरएफ उत्तराखण्ड द्वारा किए गए उत्कृष्ट सामाजिक कार्यों के लिए प्रदान किया गया था, जिसमें मानवता पूर्ण कार्यों के दौरान उसके कुशल नेतृत्व के लिए उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर दूसरा स्थान प्राप्त हुआ था, जिसके लिए उन्हें सिल्वर मेडल से सम्मानित किया गया था।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड हुआ गौरवान्वित SDRF सेनानायक तृप्ति भट्ट को मिला स्कॉच अवार्ड, देश में दूसरा स्थान

लेख शेयर करे

Comments

More in TRIPTI BHATT IPS

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement

To Top