Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand Rain Alert for Four district

UTTARAKHAND WEATHER

उत्तराखण्ड

देहरादून

Uttarakhand Rain Alert: उत्तराखण्ड में 23 और 24 सितम्बर को इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Uttarakhand Rain Alert: आगामी 23-24 सितम्बर को प्रदेश के कई जिलों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट..

मानसून का अंत नजदीक आते-आते उत्तराखंड में मौसम विभाग ने एक बार फिर से भारी बारिश होने की संभावना (Uttarakhand Rain Alert) जताई है। देहरादून स्थित मौसम विभाग केन्द्र के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार उच्च हिमालयी क्षेत्र में बादलों ने दुबारा अपना डेरा जमा लिया है। जिस कारण आगामी 23 एवं 24 सितम्बर को प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है। उन्होंने यह भी बताया है कि इस दौरान कुमाऊं मंडल के कुछ जिलों पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल के साथ ही गढ़वाल मंडल में चमोली, देहरादून तथा टिहरी गढ़वाल जिलों में भारी बारिश हो सकती है। भारी बारिश की आंशका को देखते हुए मौसम विभाग ने इन जिलों में यलो अलर्ट घोषित कर दिया है। इसके साथ ही राज्य के मैदानी क्षेत्रों में भी हल्की बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की हैं, जिससे मैदानी क्षेत्र के लोगों को उमस भरी गर्मी से निश्चित ही निजात मिलेगी। मौसम का यह मिजाज अगले दो-चार दिनों तक ऐसा ही बने रहने की संभावना मौसम विभाग के पूर्वानुमान में बताई गई है।
यह भी पढ़ें- गौरवान्वित हुआ उत्तराखंड, आईपीएल 2020 में एंकरिंग करती नजर आएंगी देवभूमि की बेटी तान्या

भारी बारिश के साथ अगले सप्ताह तक उत्तराखण्ड से विदा ले सकता है मानसून:-

बता दें कि उत्तराखंड में पिछले कुछ हफ्तों से मानसून‌ की रफ्तार सुस्त पड़ी है। विगत महीनों में मानसून से जहां राज्य के सीमांत इलाकों, उच्च हिमालयी क्षेत्रों में भारी वर्षा से जान माल की काफी हानि हुई वहीं मैदानी इलाकों में बाढ़ ने अपना कहर बरपाया। अब मानसून भले ही अपने अंतिम चरण में पहुंच गया हो परन्तु अभी तक हर जिले में मानसून की बारिश सामान्य से काफी कम हुई है। हालांकि अब मौसम विभाग ने मानसून के भारी बारिश के साथ अगले सप्ताह तक उत्तराखण्ड से विदा लेने की आंशका जताई है। इस दौरान जहां राजधानी देहरादून सहित कई अन्य पर्वतीय जिलों में भारी बारिश हो सकती है वहीं सीमांत क्षेत्रों में ओलावृष्टि होने की भी संभावना है। बताते चलें कि बीते कुछ दिनों से राज्य में गर्मी अचानक बढ़ गई है। राजधानी देहरादून समेत कई अन्य जिलों में तापमान एकाएक बढ़कर रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया है। राजधानी देहरादून में तो बीते रविवार का दिन इस वर्ष सितंबर माह का सबसे गर्म दिन रहा, यहां रविवार को अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: पहाड़ की निर्मला छाई सिनेमा जगत में, अब ‘गुड्डन तुमसे न हो पाएगा’ में आएंगी नजर

लेख शेयर करे

Comments

More in UTTARAKHAND WEATHER

Trending

Advertisement

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

VIDEO

Advertisement
To Top