Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: celestial lightning falls on villagers working in fields, brothers and sisters scorched badly in uttarakashi.

उत्तरकाशी

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों के ऊपर गिरी आकाशीय बिजली, भाई-बहन बुरी तरह झुलसे

राज्य में कोरोना के साथ ही जारी है कुदरत का कहर, आकाशीय बिजली की चपेट में आकर भाई-बहन बुरी तरह झुलसे, एक बछड़े की हुई मौके पर ही मौत..

समूचा देश में इन दिनों जहां वैश्विक महामारी कोरोना का कहर जारी है वहीं उत्तराखण्ड कोरोना के साथ ही कुदरत के कहर से भी जूझ रहा है। राज्य में इन दिनों मौसम किस कदर अपना कहर बरपा रहा है इसका अंदाजा आए दिन आने वाली खबरों से आसानी से लगाया जा सकता है। राज्य के किसी हिस्से से बादल फटने की खबरें की आ रही है तो कहीं अतिवृष्टि से भारी नुकसान देखने को मिल रहा है, ओलावृष्टि से फसलें पूरी तरह बर्बाद हो चुकी है, आकाशीय बिजली से क‌ई लोगों को नुकसान पहुंचा है और क‌ई ही युवाओं की असमय मौत हो चुकी है। ऐसी ही एक खबर राज्य के उत्तरकाशी जिले से सामने आ रही है जहां दूरस्थतम लिवाड़ी गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर दो भाई बहन गम्भीर रूप से घायल हो गए जबकि हादसे में एक गाय के बछड़े की मौके पर ही मौत हो गई। बताया गया है कि दोनों भाई बहन आकाशीय बिजली की चपेट में आकर बेसुध हो ग‌ए थे। घटना की खबर से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: आकाशीय बिजली गिरने से 11वीं कक्षा‌ के छात्र सुमित की मौत, परिजन हुए बेसुध

प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के उत्तरकाशी जिले के मोरी प्रखंड के लिवाड़ी गांव में बीते गुरुवार को अचानक आकाशीय बिजली गिर गई। बताया गया है कि जिस समय आकाशीय बिजली गिरी उस समय ग्रामीण अपने रोजमर्रा के कार्यों में व्यस्त थे। कोई खेतों में काम करने गया था तो कोई मवेशियों को चराने जंगल गया था। गांव की जयदेवी पत्नी बुद्धि सिंह तथा जयदेवी का छोटा भाई जगवीर भी उन्हीं लोगों में से थे। अभी जयदेवी और जगवीर अन्य ग्रामीणों की तरह अपने मवेशियों को चराने के साथ ही खेतों में काम कर रहे थे कि तभी अचानक तेज बारिश शुरु हो गई। जिससे बचने के लिए दोनों भाई-बहन अन्य ग्रामीणों के साथ बारिश से बचने के लिए अपने मवेशियों को लेकर पेड़ों की आड़ में आ गए। इसी दौरान जिस पेड़ के नीचे दोनों भाई-बहन बैठे थे उस पर अचानक आकाशीय बिजली गिरने से जहां दोनों भाई-बहन बुरी तरह झुलसकर गंभीर रूप से घायल हो गए वहीं उनके गाय के बछड़े की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंची राजस्व पुलिस, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने मौका मुआयना करने के साथ ही घायलों को प्राथमिक उपचार मुहैया कराया।

यह भी पढ़ें- हरिद्वार में हर की पौड़ी के समीप गिरी आकाशीय बिजली दीवारें ध्वस्त, हुआ खासा नुकसान

लेख शेयर करे

More in उत्तरकाशी

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top