Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Cyclonic storm Taukate created havoc in Uttarakhand, floods in river-rivulets, many highway closed

UTTARAKHAND WEATHER

उत्तराखण्ड

देहरादून

चक्रवाती तूफान ताउते ने उत्तराखंड में मचाई भारी तबाही, नदी-नाले आए उफान पर, क‌ई हाइवे बंद

चक्रवाती तूफान ताउते (Cyclonic storm Taukate) अब उत्तराखण्ड (uttarakhand) में बरपा रहा है अपना कहर, बीते बुधवार से हो रही है मूसलाधार बारिश..

मौसम विभाग के पूर्वानुमान को सही साबित करते हुए चक्रवाती तूफान ताउते (Cyclonic storm Taukate) ने समूचे प्रदेश (uttarakhand) में भारी तबाही मचा रखी है।‌ बीते रोज से जहां राज्य के अधिकांश हिस्सों में मूसलाधार बारिश देखने को मिल रही है वहीं जौनसार बावर में बादल फटने से तीन लोगों की मौत हो गई। इतना ही नहीं राज्य के अलग-अलग हिस्सों से क‌ई लोगों के हताहत होने की खबरें भी मिल रही है। क‌ही भूस्खलन के कारण नुकसान देखने को मिला है तो कहीं नदी-नालों का जलस्तर बढ़ने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। चमोली जिले के क‌ई हिस्सों में भूस्खलन होने के भी समाचार मिल रहे हैं। लगातार हो रही बारिश के कारण क‌ई सड़कें भी बंद हो गई है। जिनमें गंगोत्री हाईवे, मसूरी गलोगी धार-देहरादून मार्ग, ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग व ज्योलिकोट- नैनीताल हाईवे एवं भवाली-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया है। जिनको खोलने के प्रयास प्रशासन द्वारा किए जा रहे हैं।
यह भी पढ़ें- चक्रवाती तूफान ताऊते का उत्तराखंड में पड़ा असर भारी बारिश से मकान गिरे, दो की दबने से मौत

प्राप्त जानकारी के अनुसार चक्रवाती तूफान ताउते के कारण बीते बुधवार से राज्य के लगभग सभी इलाकों में लगातार बारिश हो रही है। लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। सबसे ज्यादा परेशानी का सामना राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को करना पड़ रहा है। गुरुवार को जहां राज्य के देहरादून जिले के जौनसार बाबर के क्वासी क्षेत्र में बादल फटने से भारी तबाही देखने को मिली है। इस घटना में अभी तक तीन लोगों के शव बरामद हो चुके हैं जबकि कई जानवरों के बहने की भी सूचना है। इसी तरह अतिवृष्टि के कारण बदरीनाथ हाईवे में लामबगड़ नाला उफना गया। जिससे हाईवे बंद हो गया है। बात कुमाऊं मंडल की करें तो यहां बारिश की वजह से दो मकान टूट गए। जिसमें दो लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए हैं।

यह भी पढ़ें- सावधान: चक्रवात तूफान ताऊते का उत्तराखंड में दिखेगा बड़ा असर रेड अलर्ट हुआ जारी

लेख शेयर करे

More in UTTARAKHAND WEATHER

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top