Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: bride got corona infected on wedding day, complete the rituals of marriage by wearing PPE kit in Nainital.

UTTARAKHAND MARRIAGE

उत्तराखण्ड

नैनीताल

उत्तराखंड: शादी के दिन दुल्हन निकली कोरोना संक्रमित,पीपीई किट पहनकर विवाह की रस्में की पूरी

uttarakhand: शादी (Wedding) से ऐन वक्त पहले दुल्हन अपनी बहन के साथ निकली कोरोना पोजिटिव, पीपीई किट पहनकर पूरी हुई शादी की रस्में, बिना दुल्हन के विदा हुई बारात..

वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते कहर ने आम जनजीवन को बूरी तरह प्रभावित किया है। जहां कोरोना के कारण लोगों अपने घरों में कैद होने को मजबूर हैं वहीं शादी समारोहों में भी इसका बुरा असर देखने को मिल रहा है। सबसे ज्यादा दिक्कत का सामना तो उन परिवारों को करना पड़ रहा है जहां शादी के दिन ही दुल्हा-दुल्हन की रिपोर्ट कोरोना पोजिटिव आ रही है। क्योंकि राज्य (uttarakhand) सरकार द्वारा शादी (Wedding) समारोह से पहले दुल्हा-दुल्हन समेत सभी लोगों को कोरोना जांच को अनिवार्य कर दिया गया है इसलिए इस तरह के मामलों में भी तेजी देखने को मिल रही है। इसी तरह का ताजा मामला राज्य के नैनीताल जिले से सामने आ रहा है जहां कोटाबाग ब्लाक के एक गांव में शादी के दिन ही दुल्हन की कोरोना रिपोर्ट पोजिटिव आने से परिवार में हड़कंप मच गया। हालांकि वर पक्ष के साथ आपसी सहमति के बाद पीपीई किट पहनकर शादी समारोह को संपन्न किया गया, जिसके बाद दूल्हा बिना दुल्हन के ही बारात लेकर अपने घर लौट गया।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: पहाड़ में एक शादी ऐसी भी दुल्हन को हुआ कोरोना, फिर पीपीई किट पहनकर की शादी

प्राप्त जानकारी के अनुसार नैनीताल जिले के कोटाबाग ब्लाक के नाथुनगर गांव की एक युवती की शादी मंगलवार को होनी तय हुई थी। पूरा परिवार बेटी की शादी की तैयारियों में जोर-शोर से जुटा हुआ था। इसी दौरान स्वास्थ्य विभाग की ओर से आए से आए एक संदेश ने पूरे परिवार के साथ ही वर पक्ष में भी हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग से आए संदेश में बताया गया था कि दुल्हन के साथ ही उसकी बहन की कोरोना रिपोर्ट पोजिटिव आई है। दोनों पक्षों की आपसी सहमति से पीपीई किट पहनकर शादी समारोह संपन्न कराने को मंजूरी दी गई। जिस पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा तीन पीपीई किट दुल्हन के परिवार को मुहैय्या कराई गई जबकि छः पीपीई किट परिजन खुद हल्द्वानी से खरीदकर ले आए। पीपीई किट पहनकर आए दुल्हे समेत पांच बारातियों के साथ ही स्वास्थ्य विभाग और पुलिस टीम की मौजूदगी में शादी की सभी रस्में कोविड प्रोटोकॉल के तहत सम्पन्न की गई। दूल्हा-दुल्हन ने पीपीई किट पहनकर ही सात फेरे भी लिए। जिसके बाद बारात बिना दुल्हन के दूल्हें समेत नैनीताल लौट गई। ब्लॉक में ऐसी पहली शादी की चर्चा पूरे क्षेत्र में हो रही है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: कोरोना के चलते पहाड़ में हुई अनोखी शादी दुल्हन बारात लेकर पहुंची दूल्हे के घर

लेख शेयर करे

Comments

More in UTTARAKHAND MARRIAGE

Trending

Advertisement

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

VIDEO

Advertisement
To Top