Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Kumaon commissioner IAS Deepak Rawat issued toll free number for emergency situations.

UTTARAKHAND WEATHER

उत्तराखण्ड

नैनीताल

कुमाऊं कमिश्नर IAS दीपक रावत ने आपातकालीन परिस्थितियों के लिए जारी किया टोल फ्री नंबर

कुमाऊं कमिश्नर आईए‌एस दीपक रावत (IAS Deepak Rawat) ने विडियो जारी कर आम जनमानस से की अपील, आपातकालीन परिस्थितियों में इन नंबर पर‌ आवश्यक रूप से करें सूचित…

नैनीताल सहित राज्य के कई जिलों में बारिश बर्फबारी का दौर जारी है। गुरुवार रात को इसमें और अधिक इजाफा होने का पूर्वानुमान मौसम विभाग द्वारा जारी किया गया है। जिसको देखते हुए मौसम विभाग ने जहां नैनीताल सहित राज्य के क‌ई जिलों में रेड अलर्ट घोषित कर दिया है वहीं अन्य जिलों के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसी बीच कुमाऊं कमिश्नर आईए‌एस दीपक रावत (IAS Deepak Rawat) की एक विडियो भी सामने आ रही है जिसमें उन्होंने नैनीताल के लोगों से विशेष अपील करते हुए जरूरी सामान खरीदकर रखने, आवश्यक परिस्थितियों में ही घर से बाहर निकलने तथा आपातकालीन परिस्थितियों की सूचना तुरंत जिला आपातकालीन परिचालन केन्द्र 05942-231178, 231179 तथा टोल फ्री नम्बर 1077 पर आवश्यक रूप से देने की अपील आम जनमानस से की है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: इन जिलों में भारी बारिश बर्फबारी की आंशका, पर्वतीय रूट पर यात्रा करने से बचें

बता दें कि मौसम विभाग के पूर्वानुमान को सही साबित करते हुए राज्य के अधिकांश हिस्सों में गुरुवार सुबह से ही मौसम खराब है। अब तक राज्य के नैनीताल, चम्पावत, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, टिहरी गढ़वाल, चमोली, उत्तरकाशी आदि जिलों के निचले इलाकों में भी भारी बर्फबारी हो चुकी है। भारी बर्फबारी के कारण राज्य के क‌ई संपर्क मार्ग बुरी तरह ध्वस्त हो गए हैं। जिससे क‌ई यात्रियों के मार्गों पर ही फंसने की खबर भी सामने आ रही है। लोक निर्माण विभाग, एसडीआरएफ की टीमें बर्फ से ढके इन सड़क मार्गों पर यातायात सुरक्षा करने के प्रयास में जुट गई है।
(IAS Deepak Rawat)

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, मौसम विभाग ने जारी किया बारिश बर्फबारी का अलर्ट

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

लेख शेयर करे

More in UTTARAKHAND WEATHER

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top