Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Weather forecast: issued for rain and snowfall in these districts of Uttarakhand from February 22

UTTARAKHAND WEATHER

उत्तराखण्ड

देहरादून

उत्तराखण्ड: बारिश बर्फबारी से लौटी ठंड शीतलहर से तापमान में गिरावट आज ऐसा रहेगा मौसम

Uttarakhand weather rain today: आज साफ रह सकता है मौसम, कहीं कहीं आसमां में छाए रहेंगे आंशिक बादल तो कुछ इलाकों में हो सकती है बारिश और ओलावृष्टि, यलो अलर्ट जारी….

उत्तराखण्ड में एकाएक मौसम के बदल जाने से मार्च के महीने में दिसंबर जनवरी की जैसी ठंड का एहसास होने लगा है।‌ चार दिनों से लगातार हो रही बारिश, बर्फबारी एवं शीतलहर के चलते ठंड में काफी इजाफा हुआ है। पर्वतीय क्षेत्रों की बात तो छोड़िए मैदानी इलाकों में भी लोग एक बार फिर गर्म कपड़े निकालने को मजबूर हो गए हैं। इसके साथ ही क‌ई क्षेत्रों में हुई ओलावृष्टि ने भी परेशानियों को बढ़ा दिया है।‌ इससे खेतों में कटाई की कगार पर खड़ी फसलें भी खराब हो गई है। मौसम में आए इस बदलाव के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। ज्यादातर शहरों का तापमान सामान्य से आठ से 10 डिग्री सेल्सियस तक नीचे बना हुआ है। जिससे पहाड़ से लेकर मैदान तक ठिठुरन बढ़ गई है।
(Uttarakhand weather rain today)

यह भी पढ़ें- Uttarakhand earthquake News: उत्तराखंड में भूकंप से डोल उठी धरती घरों से बाहर निकले लोग

इस संबंध में मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार और बृहस्पतिवार अर्थात 22 एवं 23 मार्च को जहां प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में आंशिक बादल छाये रहने की संभावना है। वहीं इस दौरान कई क्षेत्रों में आसमान साफ रहने के आसार भी मौसम विभाग द्वारा जताए गए है। इतना ही नहीं कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ ओलावृष्टि का यलो अलर्ट भी मौसम विभाग द्वारा जारी किया गया है, जिसमें मैदानी क्षेत्रों में हल्की बारिश की संभावना भी जताई गई है। गौरतलब है कि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता और अरब सागर से उठने वाले साइक्लोनिक सर्कुलेशन के उत्तर भारत से गुजरने के कारण उत्तराखंड में भी मौसम का मिजाज बदला हुआ है। बीते शुक्रवार रात से ही लगातार बारिश, ओलावृष्टि और बर्फबारी देखने को मिल रही है। बारिश बर्फबारी का यह क्रम बीते मंगलवार को भी जारी रहा। हालांकि बीती शाम 4 बजे से मौसम साफ हुआ और कुछ इलाकों में धूप भी खिलने लगी। रात के समय आसमां में टिमटिमाते तारें भी साफ दिखाई दे रहें थे। परंतु बारिश बर्फबारी के बाद ठंडी हवाएं चलने से तापमान में भारी गिरावट हुई है। जिससे एक बार फिर ठंड से कंपकंपी महसूस होने लगी है।
(Uttarakhand weather rain today)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में 5 दिनों के लिए बारिश का बड़ा अलर्ट हुआ जारी

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in UTTARAKHAND WEATHER

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top