Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
UTTARAKHAND news: Pawan Mehta of Bageshwar got selected in MNC company on a package of 26 lakhs.

उत्तराखण्ड

बागेश्वर

उत्तराखंड के पवन मेहता चयनित हुए MNC कंपनी में 26 लाख के पैकेज पर युवाओं को दिया संदेश

Pawan Mehta Uttarakhand: कड़ी मेहनत से पाया मुकाम, मल्टीनेशनल कंपनी में चयनित हुए पवन, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सुंदर पिचाई को मानते हैं आदर्श, सैन्य परिवार से ताल्लुक रखते हैं पवन…

अपनी अभूतपूर्व उपलब्धियों से अपने माता पिता के साथ ही समूचे देश प्रदेश का मान बढ़ा रहे राज्य के होनहार युवा आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। फिर वो चाहे खेल का मैदान हों या फिर सरकारी क्षेत्रों में नौकरी के लिए होने वाली प्रतियोगी परीक्षाएं यहां तक की निजी क्षेत्रों की क‌ई प्रतिष्ठित कंपनियों में भी राज्य के अनेकों युवाओं ने सफलता अर्जित की है। अपनी कड़ी मेहनत, लगन और काबिलियत के दम पर अपने सपनों को साकार कर सफलता के ऊंचे ऊंचे मुकाम हासिल करने वाले राज्य के इन होनहार युवाओं से हम आपको आए दिन रूबरू कराते रहते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको राज्य के एक और ऐसे ही होनहार युवा से रूबरू कराने जा रहे हैं जिनका चयन एक प्रतिष्ठित मल्टीनेशनल कंपनी में हो गया है। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के बागेश्वर जिले के बस्कुना गांव निवासी पवन सिंह मेहता की, जिनका चयन कनाडा सरकार के एक प्रोजेक्ट के लिए एस‌ईबी ग्रुप की मल्टीनेशनल कंपनी में हो गया है। जिसमें कंपनी द्वारा उन्हें 26 लाख रुपए का पैकेज दिया गया है। पवन की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।
(Pawan Mehta Uttarakhand)
यह भी पढ़ें- Gaurav binwal Graphic Era: ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के छात्र गौरव चयनित हुए 15.78 लाख के पैकेज पर

देवभूमि दर्शन से खास बातचीत:-

देवभूमि दर्शन से खास बातचीत में पवन सिंह मेहता ने बताया कि उनका परिवार मूल रूप से राज्य के बागेश्वर जिले के कपकोट तहसील क्षेत्र के बस्कुना गांव का रहने वाला है।‌ उन्होंने अपनी इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई विवेकानंद विद्या मंदिर कपकोट से विज्ञान वर्ग में उत्तीर्ण की है। तदोपरांत उन्होंने मोह्याल एज्युकेशनल & रिसर्च इन्स्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलॉजी न‌ई दिल्ली से बीसीए तथा इग्नू से एमसीए की डिग्री हासिल की है। जिसके पश्चात उनका चयन कॉरपोरेट सेक्टर की प्रतिष्ठित मल्टीनेशनल कंपनी SEBI में साइंटिफिक इंजीनियर के पद पर हुआ है। जिसमें उन्होंने इंटरव्यू समेत पांच परीक्षाएं दी। बता दें कि बचपन से पढ़ाई में अव्वल दर्जे के छात्र रहे पवन की काबिलियत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने नर्सरी से कालेज तक की सभी परीक्षाएं प्रथम श्रेणी में अच्छे अंकों के साथ उत्तीर्ण की है। सबसे खास बात तो यह है कि पवन ने साइबर लॉ की भी ट्रेनिंग ली है। इतना ही नहीं वह भारत सरकार के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय में भी कार्य कर चुके हैं। बताते चलें कि अपनी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से परिजनों को गौरवान्वित करने वाले पवन एक सैन्य परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिता चंदन सिंह मेहता जहां भारतीय सेना से सेवानिवृत्त है वहीं उनकी मां कमला मेहता एक कुशल गृहिणी हैं।
(Pawan Mehta Uttarakhand)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी की छात्रा पूजा को मिला 84.88 लाख का पैकेज

अपनी इस अभूतपूर्व उपलब्धि का श्रेय अपने पिता चंदन मेहता को देने वाले पवन सिंह मेहता, सुंदर पिचाई और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपना आदर्श मानते हैं। वह इस मुकाम तक पहुंचाने के अपने मेंटर फ्रेंड एसडीएम दिल्ली नितिन सखाया का भी धन्यवाद देते है। पवन कहते हैं कि सेना में होने के कारण उनके पापा अनुशासन को लेकर बहुत कठोर थे और उन्हें हर चीज में अव्वल दर्जा चाहिए था। यही कारण है वह बचपन से ही अपने दम पर कुछ बड़ा करने का सपना देखते थे। उनकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि में सर्वाधिक योगदान उनके पिता चंदन सिंह मेहता का ही है। पवन कहते हैं कि बचपन से ही उन्हें पिता को खुश देखने में काफी आनंद मिलता था।‌ इस कारण वह पूरी मेहनत और लगन से हर परीक्षा में अव्वल आते थे। युवाओं को संदेश देते हुए पवन कहते हैं कि हर कोई अपने आप में बेमिसाल प्रतिभा का धनी होता है। वह कहते हैं कि युवाओं को पढ़ाई के साथ अन्य क्रियाकलापों के लिए भी समय निकालना चाहिए। वह कहते हैं कि आज के युग में टेक्नोलॉजी और मशीन का उपयोग आम हो गया है। युवाओं को टेक्नोलॉजी और मशीनों के बारे में सीखना चाहिए। ये चीजें हमारी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं।  पवन ने बताया कि आईटी सेक्टर में होने के बावजूद वह संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सिविल सेवा परीक्षा आईएएस की किताबें पढ़ते हैं।
(Pawan Mehta Uttarakhand)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी के हिमांशु भट्ट अमेजॉन में 44 लाख के पैकेज पर चयनित

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top