Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Good News: Heliport will be built at these 5 places of Uttarakhand, see the budget released

अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

Good News: उत्तराखंड के इन 6 जगहों पर बनेगा हेलीपोर्ट, देखिए जारी हुआ बजट

Uttarakhand Heliport: उत्तराखंड सरकार लगातार प्रदेश में हैली सेवाओं का विस्तार कर रही है अब प्रदेश के इन 6 जगहों पर हेलीपोर्ट बनने के लिए बजट जारी हो चुका है

हाल ही में उत्तराखंड(Uttarakhand) नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (युकाडा) की टीम द्वारा अल्मोड़ा से देहरादून जाने के लिए नवनिर्मित हेलीपैड का निरीक्षण किया गया था बता दें कि अब सरकार ने मौजूदा हेलीपैड को अपग्रेड करते हुए हेलीपोर्ट( शुरू कर)  दिया है ,क्योंकि अधिकतर हेलीपैड पर सिर्फ एक हवाई पट्टी ही उपलब्ध है जिसमें केवल एक हेलीकॉप्टर ही पार्क किया जाता था लेकिन अब इसे एक से अधिक हेलीकॉप्टर की पार्किंग के लिए बनाया जा रहा है। नागरिक उड्डयन विभाग द्वारा समस्त कार्य के लिए बजट जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही हेलीपोर्ट वाले स्थानों में हैंगर, यात्री टर्मिनल, फायर बिल्डिंग, वॉच टॉवर और बाउंड्री वाल का निर्माण कार्य भी किया जा रहा है। उड्डयन विभाग द्वारा जारी किया गया बजट कुछ इस प्रकार से है गौचर 16.98 करोड़ चिन्यालीसौड 6.40  करोड़ ,अल्मोड़ा 14.90 करोड़, हल्द्वानी 9.49 करोड़, कोटि कॉलोनी 11.88 करोड़,सहस्रधारा   34.28 करोड़।
यह भी पढ़िए: अब राजधानी दूर नहीं, हेलीपैड तैयार, अल्मोड़ा से देहरादून के बीच जल्द शुरू होगी हेली सेवा

प्राप्त जानकारी के अनुसार देहरादून से पिथौरागढ़ के लिए हेलीपैड सेवा का कार्य पूरा हो चुका है बता दें कि जल्द ही यह सेवा शुरू कर दी जाएगी देहरादून से वाया अल्मोड़ा होकर पिथौरागढ़ के लिए हेलीपैड सेवा की तैयारी राज्य सरकार द्वारा पूरी कर दी गई है । बताया जा रहा है कि इस रूट पर सेवा देने के लिए दो ऑपरेटरों द्वारा आवेदन भी किया गया है। यह भी बता दें कि इस हेलीपैड सेवा का किराया अधिकतम 5000 होगा क्योंकि यह सेवा राज्य सरकार द्वारा संचालित की जाएगी। मौजूदा हेलीपैड के मुकाबले यह किराया कम है। डीजीसीए के निरीक्षण के बाद कभी भी इस हेलीपैड सेवर को शुरू किया जा सकता है। पवन हंस लिमिटेड भी अल्मोड़ा से पिथौरागढ़ के लिए हेलीपैड सुविधा देने के लिए तैयारी कर रही है।

यूट्यूब पर जुड़िए

लेख शेयर करे

Comments

More in अल्मोड़ा

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement

To Top