Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day

उत्तराखण्ड बुलेटिन

देहरादून

सिनेमा जगत

उत्तराखण्ड में केदारनाथ फिल्म का जमकर विरोध शुरू, और सुशांत राजपूत की उम्मीदों में फिर पानी




केदारनाथ त्रासदी 2013 जिसका मंजर इतना भयाभव था की आज भी उसे याद कर हर किसी की रूह काँप उठती है , इस भीषड़ त्रासदी में जहाँ हजारो लोग मारे गए थे और वही हजारों लोग लापता हो गए थे। उस त्रासदी में जिन लोगो ने अपने परिवार को खोया उनके सीने का वो जख्म आज भी ताजा हो जाता है, जब केदारनाथ त्रासदी की बात होती है। लेकिन बॉलीवुड वालो ने इस इस त्रासदी पर ऐसा मसाला लगा के एक काल्पनिक फिल्म बना डाली जो कही से लेकर कही तक इस त्रासदी से नहीं जुडी है।




बता दे की केदारनाथ त्रासदी पर आधारित फिल्म ‘केदारनाथ’ का टीजर व पोस्टर रिलीज होने के साथ ही फिल्म को लेकर केदारघाटी में विरोध के स्वर उठने लगे हैं। अब तक फिल्म को लेकर घाटी में उत्साह था, लेकिन जैसे ही फिल्म का एक मिनट 39 सेकंड का टीजर और पोस्टर रिलीज हुआ तो इसका विरोध शुरू हो गया। उसमें दर्शाए गए बोल्ड सीन को लेकर तीर्थपुरोहित और स्थानीय लोग भड़क उठे।। जहाँ टीजर में एक तरफ केदारनाथ धाम तबाह होता नजर आ रहा है तो दूसरी ओर नायक-नायिका बोल्ड सीन करते दिख रहे हैं। बॉलीवुड ने पूरी तरह से उत्तराखण्ड के लोगो की आस्था और धार्मिक स्थल पर करारी चोट की है। जिसका अब पुरे उत्तराखण्ड में जमकर विरोध होना भी शुरू हो गया है।
आप खुद देखिये क्या उम्मीद थी सुशांत सिंह राजपूत को फिल्म केदारनाथ को लेकर –




तीर्थपुरोहितों के अलावा भाजपा व अन्य संगठनों से जुड़े लोगों का भी कहना है कि केदारनाथ धाम की पृष्ठभूमि में ऐसी फिल्म का निर्माण घोर आपत्तिजनक है। भाजपा नेता अजेंद्र अजय ने कहा कि फिल्म प्रेम प्रसंग पर केंद्रित है। सारा अली खान ने बोल्ड सीन देने में भी कोई परहेज नहीं किया। इससे बाबा के भक्तों की भावनाएं आहत हुई हैं। टीजर में भगवान भोलेनाथ की मूर्ति, घंटे-घड़ियाल आदि दृश्यों के साथ स्क्रीन पर लिखा आ रहा कि-इस साल करेंगे सामना प्रकृति के क्रोध का और साथ होगा सिर्फ प्यार। इस दौरान फिल्म के नायक की नमाज अदा करते एक झलक भी दिखाई देती है। पोस्ती ने कहा कि अगर सरकार ने फिल्म पर प्रतिबंध नहीं लगाया तो इस का कड़ा विरोध किया जाएगा।

यह भी पढ़े अल्मोड़ा महोत्सव में संकल्प खेतवाल और मोनाली ठाकुर ने बिखेरा अपनी आवाज का जादू
फिल्म के टीज़र में किस प्रकार केदारनाथ त्रासदी में मंदिर को ध्वस्त होने के साथ बोल्ड किसिंग सीन को दिखाया गया है।




लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड बुलेटिन

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top