Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Big disclosure of Uttarkashi bus accident, injured driver told the main reason for the accident

उत्तरकाशी

उत्तराखण्ड

उत्तरकाशी बस हादसे का बड़ा खुलासा, घायल ड्राइवर ने बताया हादसे का मुख्य कारण

Uttarakashi Bus Accident: उत्तरकाशी सड़क हादसे का हुआ खुलासा हादसे की बड़ी वजह आई सामने

गौरतलब है कि बीते रविवार उत्तरकाशी के डामटा के पास भीषण सड़क हादसे में 26 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी। जिसमें 30 तीर्थयात्रियों से भरी बस ऋषिकेश से यमुनोत्री धाम जा रही थी। अभी तक उत्तराखंड पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार खोज एवं बचाव अभियान पूरा हो गया है सभी तीर्थयात्री मध्य प्रदेश से उत्तराखंड यात्रा पर आए थे। वही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार सुबह घटनास्थल का दौरा किया और मृतकों के परिजन तथा घायलों को मिलकर उन्हें सांत्वना दी इस दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी उनके साथ थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से बातचीत में बताया कि इस हादसे में घायल हुए ड्राइवर के अनुसार बस का स्टेरिंग फेल होने के कारण उसका नियंत्रण खो बैठा और यह दर्दनाक हादसा हो गया।(Uttarakashi Bus Accident)

वहीं स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार रिखांउ स्थित खड्डे के पास जिस जगह पर यह बस हादसा हुआ वहां सड़क काफी चौड़ी है जिसकी वजह से वाहन काफी तेज गति में रहते हैं। स्थानीय लोगों का यह भी कहना है कि तीर्थयात्रियों से भरी बस काफी तेज गति में थी इस दौरान सामने से आ रहे वाहन को पास देते समय चालक बस पर नियंत्रण खो बैठा और बस तेज रफ्तार में ही सड़क से बाहर 500 मीटर गहरी खाई में जा समाई। बस की स्पीड का अंदाजा इससे भी लगाया जा सकता है कि खाई में गिरने के दौरान ही उसके परखच्चे उड़ने शुरू हो गए थे और उसमें सवार यात्री अलग-अलग जगह चटक रहे थे कुछ शव को पेड़ पर लटके हुए भी बरामद हुए। जैसे ही हादसे की खबर पुलिस टीम को मिली तो बचाव दल के साथ ही मौके पर पहुंच गए लेकिन तब तक कई घायल यात्री दम तोड़ चुके थे और रात भर की काफी मशक्कत के बाद उन्होंने 26 लोगों के शव बरामद किए जबकि गंभीर रूप से घायल 4 लोगों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।
यह भी पढ़िए: उत्तराखण्ड: पहाड़ में भीषण सड़क हादसा, खाई में समाई यात्रियों से भरी बस, 15 लोगों की मौत

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिवारों को पांच-पांच लाख रूपये और घायलों को 50 हजार रूपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से दो – दो लाख रूपये तथा घायलों को 50हजार रूपए की सहायता देने का ऐलान किया है। वहीं उत्तराखंड परिवहन विभाग की दुर्घटना राहत निधि से मृतकों के परिजनों को एक-एक 1 लाख रूपये का मुआवजा दिया जाएगा।

लेख शेयर करे

More in उत्तरकाशी

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top