Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Yagya Bhasin Movies release

उत्तराखण्ड

हरिद्वार

उत्तराखंड का यज्ञ छा गया बॉलीवुड में दो फिल्में ‘बाल नरेन और ‘बिस्वा’ होने वाली हैं रिलीज

Yagya Bhasin Movies release: उत्तराखंड के लाल यज्ञ भसीन ने कम उम्र मे ही कर दिखाया बड़ा कमाल, फिल्म इंडस्ट्री में दो फिल्में ‘बाल नरेन और ‘बिस्वा’ होने वाली हैं जल्द रिलीज……..

Yagya Bhasin Movies release
उत्तराखंड के युवाओं के साथ ही आज प्रदेश के नौनिहाल भी खेल- संगीत के साथ-साथ फिल्मी जगत में भी अपने हुनर के बलबूते जाए हुए हैं। ऐसा ही एक हुनरमंद बालक है यज्ञ भसीन जो की मूल रूप से हरिद्वार जिले के लक्सर शहर के रहने वाले हैं और जिन्होंने बेहद कम उम्र में ही बॉलीवुड की दुनिया में कदम रख विशेष ख्याति प्राप्त कर ली है। यह बाल कलाकार इंडस्ट्री की दो फिल्मों मे बाल नरेन और बीस्वा मे बड़े पर्दे पर नजर आने वाले है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि सिनेमा जगत में अपने अभिनय का जलवा बिखेरने वाले बाल कलाकार यज्ञ भसीन के पिता दीपक भसीन उत्तराखंड उच्च न्यायालय नैनीताल में अनुभाग अधिकारी थे और उनकी मां सोनिया भसीन अपना ब्यूटी सैलून चलाया करती थी लेकिन अपने बच्चे का सपना पूरा करने के लिए पूरा परिवार नैनीताल छोड़कर मुंबई में साल 2017 में शिफ्ट हो गया।
यह भी पढ़ें- नैनीताल के यज्ञ नजर आएंगे बड़े पर्दे पर छोटा भीम में फिल्मों में कर चूके हैं धमाकेदार अभिनय

यज्ञ का बचपन से था एक्टर बनने का सपना 

बाल कलाकार यज्ञ भसीन को बचपन से ही हॉलीवुड की फिल्में देखने का बहुत शौक था जिस पर उनके पिता का कहना है कि जब वह ऑफिस जाते थे तो उनका बेटा उन्हें कहता था कि मुझे एक्टर बनना है और उस समय वह हॉलीवुड की फिल्मों के अलावा शक्तिमान और छोटा भीम देखा करता था तब यज्ञ भसीन के पिता ने उसकी बातों को इतनी गंभीरता से नहीं लिया जब यज्ञ रोज बोलने लगा कि उसे एक्टर बनना है तो उनके पिता को लगा की कम उम्र में यह कितनी बड़ी बात बोल रहा है उस समय वह नैनीताल के उमा लवली पब्लिक स्कूल में तीसरी कक्षा में पढ़ रहा था। तब उन्हे लगा की शायद यह ईश्वर की मर्जी है जो इस बच्चे के माध्यम से मुझे कुछ संकेत दे रहे हैं।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के बाल कलाकार यज्ञ कंगना रनौत की फिल्म पंगा के बाद अब इस नई फिल्म दिखेंगे

बेटे के सपनों को पूरा करने के लिए माता पिता ने छोड़ी दो लाख रुपए की नौकरी:-

आपको बता दें कि यज्ञ भसीन को एक्टर बनाने के दीपक के इस फैसले में यज्ञ की मां सोनिया भसीन का भी बहुत बड़ा योगदान रहा है। जिसको स्वीकारते हुए दीपक भसीन कहते हैं, ‘मैंने सोनिया से इस बात की चर्चा की और यज्ञ की मां ने कहा कि आपका जो भी फैसला हो हम आपके साथ हैं। तभी यज्ञ के पिता ने यज्ञ से पूछा कि एक्टर बनना चाहते हो तो इसके लिए हमें क्या करना पड़ेगा बेटे ने जवाब देते हुए कहा कि हमें एल ए लॉस एंजिल्स जाना पड़ेगा। इसके बारे में यज्ञ के पिता को कुछ पता नहीं था फिर उन्होंने कहा कि कोई और तरीका बताओ तो यज्ञ द्वारा बताया गया कि उन्हें मुंबई शिफ्ट होना पड़ेगा। जिसके पश्चात यज्ञ के माता-पिता ने नौकरी छोड़कर मुंबई शिफ्ट होने का फैसला लिया। तब यज्ञ के माता-पिता की इनकम को मिलाकर महीने के 2 लाख रुपए हो जाते थे उस समय यह फैसला लेना उनके लिए बेहद मुश्किल था।
यह भी पढ़ें- हल्द्वानी के जसपाल शर्मा ऐसे छाए ‘नजर बट्टू’ में अब सीधे बालीवुड फिल्म में आएंगे नजर…

बेटे के सपनों को पूरा करने के लिए मुंबई में माता-पिता ने भी किया कठिन संघर्ष, कभी 10 रूपए की मूंगफली खाकर करते थे गुजारा:-

इस तरह दीपक भसीन अपनी पत्नी और बेटे के साथ जून 2017 में मुंबई शिफ्ट हो गए थे और वह कहते हैं कि मुंबई आने के बाद उन्होंने भायंदर में किराए पर कमरा ले लिया और भायंदर में ही सेंट एग्नेस इंग्लिश हाई स्कूल में बेटे का एडमिशन करवा दिया। तब दोपहर में स्कूल खत्म होने के बाद लोकल ट्रेन में बेटे को लेकर अंधेरी ऑडिशन दिलाने आते थे । उसने खूब ऑडिशन दिए भायंदर से बेटे को रोज अंधेरी लेकर आने में उनके पिता को बेहद परेशानी होती थी इसलिए बाद में उन्हें अंधेरी चार बंगला म्हाडा के एक चॉल में शिफ्ट होना पड़ा, लेकिन उन्होंने स्कूल नहीं बदला स्कूल के प्रिंसिपल ने इतनी सहूलियत दे दी थी कि जब भी हफ्ते में समय मिले तो बेटे को लेकर स्कूल में आ जाना। मुंबई आने के बाद दीपक भसीन की जितने भी जमा पूंजी थी वह सब समाप्त हो गई थी दीपक भसीन का मुंबई आने के बाद असली संघर्ष तब शुरू हुआ जब उनके सारे पैसे खर्च हो गए थे और उनके दोस्तों और रिश्तेदारों का भी यह कहना था कि उन्होंने गलत निर्णय लिया है उनके जीवन में एक ऐसा भी वक्त आया जब उन्होंने ₹10 की मूंगफली खाकर गुजारा किया।
यह भी पढ़ें- रामनगर के हेमंत पांडेय ने किया कमाल, महज 13 वर्ष की उम्र में लिख डाली वर्ल्ड हिस्ट्री की किताब

धारावाहिक मेरे साईं से शुरू हुआ यज्ञ का कैरियर, फिर लगातार छूते ग‌ए बुलंदियों को…

तभी उनके बेटे यज्ञ भसीन को उनका पहला सीरियल मेरे साई मिला जिसमें उन्हें तीन दिन का रोल मिला था लेकिन निर्देशक को यज्ञ का काम पसंद आया और उन्होंने उसका रोल बढ़ा दिया एक दिन के यज्ञ को ₹3000 मिलते थे यहां से उनकी जिंदगी बदलने लगी और उनका काम तब से निरंतर चल रहा है। इसके बाद अथक संघर्ष करने पर यज्ञ भसीन को 2018 में टीवी सीरियल ‘मेरे साईं में पहला ब्रेक मिला। इसके पश्चात उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और तारक मेहता का उल्टा चश्मा, सीआईडी , कृष्णा चली लंदन आदि जैसे अन्य धारावाहिकों में उल्लेखनीय किरदार निभाए इतना ही नहीं वह शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन के साथ विज्ञापन फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। 2020 मे रिलीज अश्विनी अय्यर तिवारी की फिल्म ‘पंगा’ में मिला। इस फिल्म में यज्ञ भसीन ने कंगना रनौत के बेटे आदित्य निगम का किरदार निभाया और इस किरदार में यज्ञ भसीन की खूब तारीफ हुई। इस फिल्म के बाद यज्ञ भसीन को एक और बड़ा मौका बालाजी टेलीफिल्म्स के लोकप्रिय टीवी शो ‘ये हैं चाहतें’ में मिला।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के सोमांश डंगवाल जेनेलिया के साथ नजर आए बॉलीवुड फिल्म ट्रायल पीरियड में

इसी कड़ी में अब यज्ञ भसीन की दो फिल्में ‘ बाल नरेन और ‘बिस्वा’ जल्द ही रिलीज होने वाली है। इसके अलावा वह इन दिनों हैदराबाद रामोजी राव स्टूडियो में फिल्म ‘छोटा भीम -एंड द कर्स ऑफ दमयान’ की शूटिंग कर रहे हैं। इस फिल्म में यज्ञ भसीन छोटा भीम का मुख्य किरदार निभा रहे हैं। यज्ञ कहते हैं, ‘मेरी इच्छा हॉलीवुड की फिल्मों में काम करने की है उन्हें उम्मीद है कि छोटा भीम -एंड द कर्स ऑफ दमयान’ के रिलीज के बाद हॉलीवुड के दरवाजे उनके लिए खुल सकते हैं।’ यज्ञ भसीन की मां सोनिया भसीन कहती हैं, ‘बड़ा होकर मेरा बेटा चाहे हॉलीवुड की फिल्म करें या फिर बॉलीवुड की। मैं चाहती हूं कि उत्तराखंड और भारत का नाम पूरे विश्व में रोशन करे।’

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: रामनगर के सोमाशं डंगवाल आईपीएल में बिखेर रहे हैं अपनी आवाज का जादू..

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN


UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News


देवभूमि दर्शन वर्ष 2017 से उत्तराखंड का विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है जो प्रदेश की समस्त खबरों के साथ ही लोक-संस्कृति और लोक कला से जुड़े लेख भी समय समय पर प्रकाशित करता है।

  • Founder: Dev Negi
  • Address: Ranikhet ,Dist - Almora Uttarakhand
  • Contact: +917455099150
  • Email :[email protected]

To Top