Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: kiran bohra murder case husband kuldeep bisht suspended from job in khetikhan CHAMPWAT

उत्तराखण्ड

चम्पावत

चम्पावत : किरन हत्याकांड मामले में हत्यारा पति सरकारी नौकरी से भी हुआ निलंबित

Uttarakhand : किरन हत्याकांड के मुख्य आरोपी कुलदीप सिंह को मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने किया निलंबित, मुंह दबाकर की थी किरन की हत्या(Murder Case), पुलिस कर रही है जांच..

राज्य(Uttarakhand) के चम्पावत जिले में नवविवाहिता किरन बिष्ट की मुंह दबाकर की गई हत्या के मामले में एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया गया है कि हत्याकांड के मुख्य आरोपी मृतका के पति कुलदीप सिंह बिष्ट को निलंबित कर दिया गया है। हत्याकांड(Murder Case) के अगले दिन से जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा कुलदीप चंपावत के जिला निर्वाचन विभाग में वरिष्ठ सहायक के पद पर तैनात था। इस संबंध में सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी नैन सिंह माहरा ने बताया कि कुलदीप पर लगे हत्या के गंभीर आरोपों को देखते हुए राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बुधवार को कुलदीप सिंह बिष्ट को निलंबित कर दिया है। उधर दूसरी ओर जहां पुलिस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में जुटी हुई है वहीं क्षेत्रवासियों ने जल्द जांच पूरी कर हत्यारोपियों को सख्त सजा देने की मांग की है। इसके लिए जिले के विभिन्न हिस्सों में कैंडल मार्च भी निकाला जा रहा है। सोशल मीडिया पर भी किरन को इंसाफ दिलाने की मांग को लेकर तेजी से आवाज उठ रही है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: संदिग्ध हालात में हुई किरन की मौत के मामले में बड़ा खुलासा, मुंह दबाकर की गई हत्या

गौरतलब है कि मूल रूप से राज्य के चम्पावत जिले के खेतीखान क्षेत्र के डिंग्डवाल गांव निवासी राजेंद्र सिंह बोहरा की बेटी किरन का विवाह तीन माह पूर्व बीते 10 मार्च को जिले के ही लोहाघाट ब्लॉक के पाटन-पाटनी गांव निवासी कुलदीप बिष्ट के साथ हुआ था। बीते शनिवार को किरन की संदिग्धावस्था में मौत हो गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया था कि किरन की मुंह दबाकर हत्या की गई थी। मृतका के पिता राजेन्द्र सिंह बोहरा द्वारा लोहाघाट थाने में दी गई दहेज हत्या की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मृतका के पति कुलदीप सिंह बिष्ट और सास हीरा देवी के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 बी और 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम में मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर बीते मंगलवार को जेल भेज दिया था।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: तीन माह पूर्व विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत, परिजनों में मचा कोहराम

लेख शेयर करे

Comments

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

VIDEO

Advertisement
To Top