Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand Rain Alert for six district by weather department with orange alert

UTTARAKHAND WEATHER

उत्तराखण्ड

देहरादून

उत्तराखंड मौसम विभाग का 6 जिलों में भारी बारिश का आरेंज अलर्ट जारी

Uttarakhand: उमस भरी गर्मी से मिलेगी निजात, मौसम विभाग ने जारी किया छः जिलों में भारी बारिश का आरेंज अलर्ट (Rain Alert)…

राज्य (Uttarakhand) में इन दिनों उमस भरी गर्मी से बुरा हाल है। इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि आमतौर पर खुशनुमा रहने वाले पहाड़ों में भी अब मौसम आग उगल रहा है। दिन-प्रतिदिन तपिश बढ़ती ही जा रही है। बीते दस दिनों से उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं। ऐसे में मौसम विभाग के पूर्वानुमान की यह खबर जहां आपको राहत देगी वहीं भारी बारिश होने के बाद गर्मी से भी थोड़ी राहत मिलेगी। जी हां मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में राज्य के छः जिलों में भारी बारिश का आरेंज अलर्ट (Rain Alert) जारी किया है। पर्वतीय क्षेत्रों के साथ ही मैदानी इलाकों में भी तेज अंधड़ के साथ बारिश की संभावना मौसम विभाग द्वारा जताई गई है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड मौसम विभाग का पाँच जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी

मौसम विज्ञान केंद्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार अगले 24 घंटे में राज्य की राजधानी देहरादून के साथ ही पौड़ी गढ़वाल, टिहरी गढ़वाल, नैनीताल, चंपावत और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। इतना ही नहीं मौसम विभाग के पूर्वानुमान में जहां पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं गरज के साथ आकाशीय बिजली चमकने की आशंका व्यक्त की गई है वहीं, मैदानों में 50-60 किलोमीटर की रफ्तार से अंधड़ चलने की भी आशंका जताई गई है। मैदानी इलाकों में तेज अंधड़ के साथ ही मध्य बारिश की भी संभावना है। हालांकि भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन की दृष्टि से सतर्क रहने की सलाह भी दी है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड मौसम विभाग का पाँच जिलों को तीन दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी

लेख शेयर करे

More in UTTARAKHAND WEATHER

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top