Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Gaurav Nayal Rohit Karki of nainital
फोटो देवभूमि दर्शन

नैनीताल

स्पोर्ट्स

बधाई: नैनीताल के पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी गौरव नयाल और रोहित कार्की ने जीता गोल्ड मेडल

Gaurav Nayal Rohit Karki: राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन कर गोल्ड मेडल किया अपने नाम, अब राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में दिखाएंगे अपना दमखम….

Gaurav Nayal Rohit Karki
राज्य के होनहार युवा आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। अपनी काबिलियत के दम पर सफलता के ऊंचे ऊंचे मुकाम हासिल करने वाले इन प्रतिभावान युवाओं से हम आपको आए दिन रूबरू कराते रहते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको राज्य के दो और ऐसे ही होनहार युवाओं से रूबरू कराने जा रहे हैं जिनकी जोड़ी ने गोल्ड मेडल हासिल कर नेशनल टीम में अपनी जगह बनाई है। जी हां…. हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के नैनीताल जिले के रहने वाले पैरा बेडमिंटन खिलाड़ी गौरव सिंह नयाल व रोहित कार्की की, जो अब राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभाग करते हुए नजर आएंगे। उनकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं राज्य के खेल प्रेमियों में भी खुशी की लहर है। उनकी इस सफलता पर एसोसिएशन के अध्यक्ष पवन भट्ट और सचिव श्रीमती अमिता जी ने दोनो को बधाई दी व उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
यह भी पढ़ें- बधाई: हल्द्वानी की पूर्वी डालाकोटी को B.P.Ed में गोल्ड मेडल बढ़ाया परिजनों का मान

देवभूमि दर्शन से खास बातचीत:-

देवभूमि दर्शन से खास बातचीत में रोहित ने बताया कि बीते 9 व 10 मार्च को पैरालिंपिक बैडमिंटन एसोसिएशन और पैरालंपिक एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के द्वारा द्वितीय राज्य पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप का आयोजन परेड ग्राउंड बैडमिंटन हॉल देहरादून में किया गया था। जिसमें राज्य के 13 जिलों के लगभग 60 पैरा बैडमिंटन खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया था। इस प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी गौरव सिंह नयाल व रोहित कार्की की जोड़ी ने न केवल खिताब अपने नाम कर गोल्ड मेडल हासिल किया बल्कि जमशेदपुर झारखंड में होने वाली छठी राष्ट्रीय पैरा बेडमिंटन चैंपियनशिप 2024-25 में भी अपना स्थान पक्का किया है। बता दें कि राज्य स्तरीय इस प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में गौरव सिंह नयाल व रोहित कार्की की जोड़ी ने नवनीत पेन्यूली (टिहरी गढ़वाल) व विनोद रावत (पौढ़ी गड़वाल) की जोड़ी को 15-13 व 15-12 से हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। दोनों ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता एवं कोच को दिया है।
यह भी पढ़ें- Piyush Purohit Nano creator award: चमोली के पीयूष पुरोहित को मिला नैनो क्रिएटर अवार्ड

आपको बता दें कि गौरव सिंह नयाल इससे पहले भी कई प्रतियोगिताओं में पदक जीत कर नैनीताल जिले का नाम रोशन कर चुके है। वर्तमान में वह डीएसए बैडमिंटन हाल में बच्चो को निशुल्क प्रशिक्षण दे रहे है, जिनके निर्देशन में कई स्थानीय बच्चे स्पोर्टस हॉस्टल, मुख्यमंत्री छात्रवृत्ति योजना में चयनित हुए है और कई बच्चे विभिन्न प्रतियोगिताओं में कई पदक जीत चुके है। वहीं रोहित कार्की वर्तमान में हल्द्वानी में रहते है, पैरा बैडमिंटन SL 4 category में खेलते है। वर्तमान में वह नारायणी वॉलीवॉल एकेडमी हल्द्वानी में वॉलीबाल के कोच है‌।

यह भी पढ़ें- बधाई: चमोली की सरोजनी ने नेशनल चैंपियनशिप में हासिल किया स्वर्ण पदक बढ़ाया राज्य का मान

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in नैनीताल

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top