Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand News: five corona patience died due to lack of oxgyen in Roorkee hospital

Coronavirus In Uttarakhand

उत्तराखण्ड

हरिद्वार

उत्तराखंड: बेहद दुःखद खबर ऑक्सीजन ना मिलने से अस्पताल में पाँच कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत

देश के अन्य राज्यों की तरह उत्तराखण्ड (Uttarakhand) में भयावह होने लगे हालात, ऑक्सीजन (oxgyen) खत्म होने से निजी अस्पताल (Hospital) में पांच मरीजों ने तोड़ा दम..

समूचा देश इन दिनों नाज़ुक हालतों से गुजर रहा है। कोरोना महामारी के बढ़ते कहर ने देश की स्वास्थ्य सेवाओं, सरकारों की कार्यप्रणालियों की पोल खोल कर रख दी है। देश के विभिन्न हिस्सों से ऑक्सीजन की कमी से लोगों की मौत होने, अस्पतालों में बेड ना मिलने जैसी दुखद खबरें सामने आ रही है। ऐसी ही एक दुखद खबर आज राज्य (Uttarakhand) के हरिद्वार जिले से सामने आ रही है जहां एक निजी अस्पताल में ऑक्सीजन (oxgyen) खत्म होने से पांच कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। भले ही राज्य सरकार उत्तराखण्ड में ऑक्सीजन की पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध होने की बात करती हो परन्तु इस दुखद खबर से अंदाजा लगाया जा सकता है कि राज्य में वास्तविक स्थिति क्या है। बताया तो यह भी जा रहा है कि अस्पताल (Hospital) में करीब 25 मिनट तक ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित रही, जिस कारण मरीजों ने दम तोड दिया।
यह भी पढ़ें- चमोली जिले में बादल फटने से भारी तबाही, घरों और दुकानों में घुसा मलबा, देखिए वीडियो

प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के हरिद्वार जिले के रूड़की के एक निजी अस्पताल में बीती सोमवार रात ऑक्सीजन खत्म होने से पांच कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। बताया गया है कि मृतकों में से एक मरीज वैंटीलेटर पर था जबकि चार मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे। उधर दूसरी ओर प्रशासन ने आक्सीजन की कमी की खबरों को अफवाह बताते हुए कहा है कि जिले में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है, अस्पताल प्रबंधन द्वारा समय रहते सूचित नहीं किया गया जिसके कारण यह घटना हुई। प्रशासन ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। वहीं इस संबंध में अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि ऑक्सीजन खत्म होने के बारे में प्रशासन को अवगत करा दिया गया था परंतु प्रशासन द्वारा समय पर आक्सीजन मुहैया नहीं कराई गई। बहरहाल सच क्या है ये तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा परंतु आज पांच जिंदगियां सिस्टम की इस लड़ाई के भेंट चढ़ गई है।

यह भी पढ़ें- ढाई‌ लाख में एंबुलेंस व ऑक्सीजन सिलेंडर बुक कर उपचार के लिए दिल्ली से उत्तराखंड पहुंची महिला, मौत

लेख शेयर करे

More in Coronavirus In Uttarakhand

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top