Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Hospital hid from the Health Department for 19 days, information of 65 patients died from corona death.

Coronavirus In Uttarakhand

उत्तराखण्ड

हरिद्वार

उत्तराखण्ड: अस्पताल ने 19 दिनों तक छुपाकर रखी 65 मरीजों की कोरोना से मौत की जानकारी

Uttarakhand: निजी अस्पताल ने पार की लापरवाही और संवेदनहीनता की सारी हदें, 65 कोरोना संक्रमितों की मौत (Corona Death) का आंकड़ा 19 दिनों तक स्वास्थ्य विभाग से छुपाकर रखा, जांच में हुआ खुलासा..

वैश्विक महामारी कोरोना की इन विषम परिस्थितियों में वैसे तो देश की सभी सरकारों पर मृतकों के आंकड़े छुपाने के आरोप लग रहे हैं परन्तु आज राज्य (Uttarakhand) के हरिद्वार जिले से आ रही इस हैरतअंगेज खबर को सुनकर न सिर्फ आपके होश उड़ जायेंगे बल्कि लापरवाही की एक नई दास्तां भी सामने आ जाएगी। जी हां.. हरिद्वार जिले में एक निजी अस्पताल द्वारा कोरोना मरीजों की मौत (Corona Death) के आंकड़े छुपाने का मामला सामने आ रहा है। बताया गया है कि इस निजी अस्पताल द्वारा 19 दिनों तक कोरोना से मृत 65 लोगों की जानकारी स्वास्थ्य विभाग और सरकार से छुपाई गई। वो तो गनीमत रही कि समय रहते स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा अस्पताल में की गई जांच में 19 दिनों बाद 65 कोरोना संक्रमितों की मौत का मामला आखिरकार सामने आ गया अन्यथा यह आंकड़ा इससे क‌ई गुना ज्यादा भी हो सकता था।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: पहाड़ में दुःखद घटना बेटे की कोरोना से मौत, पिता की सदमे से हो गई मौत

प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के हरिद्वार जिले के बाबा बर्फानी अस्पताल द्वारा कोरोना से हुई मरीजों की मौत का आंकड़ो कि जानकारी 19 दिनों तक स्वास्थ्य विभाग से छुपाकर रखी गई। बताया गया है कि बाबा बर्फानी हॉस्पिटल में बीते 25 अप्रैल से 12 मई तक उपचार के दौरान 65 कोरोना मरीजों की मौत हुई थी। लेकिन अस्पताल प्रबंधन द्वारा इसकी जानकारी राज्य कोविड कंट्रोल रूम को नहीं दी गई। बता दें कि राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना का इलाज कर रहे अस्पतालों को दिए गए निर्देश के अनुसार कोरोना मरीजों की मौत की सूचना 24 घंटे के भीतर राज्य कोविड कंट्रोल रूम को देना अनिवार्य है। इस हैरतअंगेज खबर से जहां समूचे स्वास्थ्य विभाग के साथ ही शासन-प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है वहीं यह खबर पूरे क्षेत्र में भी चर्चाओं का विषय बनी हुई है। इस संबंध में राज्य कोविड कंट्रोल रूम के अधिकारियों का कहना है कि कोरोना मरीजों की मौत की सूचना समय पर न देने के इस मामले को स्वास्थ्य विभाग द्वारा गंभीरता से लिया जा रहा है। आरोपी अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: बेहद दुःखद खबर ऑक्सीजन ना मिलने से अस्पताल में पाँच कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत

लेख शेयर करे

Comments

More in Coronavirus In Uttarakhand

Trending

Advertisement

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

VIDEO

Advertisement
To Top