Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: roadways Buses going from Delhi to Uttarakhand will now run on new route, fare will increase. Delhi Roadways Route

UTTARAKHAND ROADWAYS

उत्तराखण्ड

देहरादून

दिल्ली से उत्तराखंड जाने वाली बसें चलेंगी अब नए रूट पर, बढ़ेगा किराया, देखें नया रूट प्लान

Delhi Uttarakhand Roadways Route: आज से न‌ए रूट पर चलेंगी दिल्ली से हरिद्वार, देहरादून, ऋषिकेश के लिए संचालित होने वाली रोडवेज बसें, यात्रियों की जेबों पर पड़ेगा अतिरिक्त बोझ..

उत्तराखण्ड परिवहन निगम से आज फिर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जी हां… हरिद्वार में चल रही कांवड़ यात्रा को देखते हुए उत्तराखण्ड परिवहन निगम ने दिल्ली से उत्तराखंड आने जाने वाली रोडवेज बसों का रूट परिवर्तित कर दिया है। बताया गया है कि रोडवेज की बसें बुधवार से ही इस न‌ए रूट पर चलने लगेंगी। परिवहन निगम की ओर से मिल रही जानकारी के मुताबिक दिल्ली से देहरादून, ऋषिकेश एवं हरिद्वार के बीच चलने वाली रोडवेज बसों के रूट को परिवर्तित कर दिया गया है। ये सभी बसें बुधवार से सहारनपुर एक्सप्रेस-वे से यमुनानगर-करनाल-पानीपत होते हुए दिल्ली पहुंचेगी। हालांकि यह नया रूट केवल पहले की अपेक्षाकृत करीब 50 किमी लंबा है बल्कि इस रूट पर टोल प्लाजा की संख्या भी काफी अधिक है, जिस कारण मार्ग परिवर्तन का बोझ यात्रियों की जेब पर भी पड़ना लाजिमी है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इससे दिल्ली से देहरादून तक साधारण बसों के किराये में ही 50 से 60 रुपये वृद्धि हो सकती है।
(Delhi Uttarakhand Roadways Route)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड रोडवेज की बसों को हरियाणा बस अड्डे से बाहर निकाला हुआ बड़ा बवाल

प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तराखण्ड परिवहन निगम ने देहरादून, हरिद्वार एवं देहरादून से दिल्ली के लिए संचालित होने वाली बसों के रूट में परिवर्तन कर दिया है। परिवहन निगम द्वारा यह निर्णय कांवड़ यात्रा को देखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा जारी आदेश के बाद लिया गया है, जो कि आगामी 26 जुलाई शिवरात्रि तक लागू रहेगा। बताया गया है कि देहरादून, ऋषिकेश एवं हरिद्वार के बीच चलने वाली रोडवेज की ये बसें दिल्ली से जीटी रोड पर होते हुए पानीपत-करनाल और यमुनानगर पहुंचेंगी, जहां से डायवर्ट होकर अपने गंतव्य की ओर रवाना होंगी। इस संबंध में उत्तराखंड रोडवेज के महाप्रबंधक (संचालन) दीपक जैन ने निर्देश जारी कर दिए हैं। जिसमें रोडवेज परिचालकों से प्रति किलोमीटर के हिसाब से यात्रियों से अतिरिक्त किराया वसूली करने के निर्देश भी दिए गए हैं।
(Delhi Uttarakhand Roadways Route)

यह भी पढ़ें- देहरादून: 25 जुलाई से ISBT से एयरपोर्ट के लिए संचालित होंगी इलेक्ट्रिक बसे जानिए किराया

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in UTTARAKHAND ROADWAYS

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top