Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

स्व. पप्पू कार्की के स्मृति स्थल हैड़ाखान( नैनीताल) पर सिला पट लगाकर भावभीनी श्रद्धांजलि दी गयी




9 जून 2018 जो की उत्तराखण्ड के लोगो के लिए काला दिन साबित हुआ जब उन्होंने एक महान लोकगायक खो दिया। जिस से उत्तराखण्ड लोकसंगीत को बहुत बड़ा झटका लगा। जब यह महान लोकगायक अपनी आवाज देकर अलविदा कह गया तो पहाड़ो में एक शोक की लहर दौड़ गयी थी। सफलता की उस मुकाम पर थे स्वर्गीय पप्पू कार्की जहाँ तक पहुंचने में लोगो की जिंदगी बीत जाती है, और उन्होंने उत्तराखण्ड लोकसंगीत में कुछ ही वर्षो में ख्याति प्राप्त कर ली थी। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था, वक्त ने ऐसी करवट बदली कि एक पल में सब कुछ बिखर गया। उनके गीतों की खाश बात तो ये थी की हर युवा वर्ग से लेकर बुजुर्ग तक उनकी आवाज के दीवाने थे ऐसी बेजोड़ कला थी उनके संगीत में।




यह भी पढ़े-लोकगायक स्व. पप्पू कार्की के बेटे दक्ष कार्की अपने पिता के गीतों को दे रहे है अपनी आवाज
स्मृति पर होगा 2019 का क्रिकेट टूर्नामेंट-  जैसे की विगत ही है 9 जून 2018 शनिवार को नैनीताल जिले के हल्‍द्वानी में हैड़ाखान के पास एक कार अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई थी । हादसे में युवा लोक गायक पप्पू कार्की समेत तीन लोगो की मौत हो गई थी। जिसमे दो छात्र पुष्कर गौनिया और राजेंद्र गौनिया की भी दुर्घटना स्थल पर ही मौत हो गयी थी। इसी दुर्घटना स्थल मुरकिया हैड़ाखान पर स्व. पप्पू कार्की का स्मृति स्थल बनाया गया था। बता दे की दिनांक 28-10-2018 को लोकगायक स्व. पप्पू कार्की ,पुष्कर गौनिया और राजेंद्र गौनिया के दुर्घटना स्थल मुरकिया हैड़ाखान स्मृति स्थल पर सिला पट लगाकर भावभीनी श्रद्धांजलि दी गयी।




यह भी पढ़े-दक्ष कार्की छा गया अपने गीत से उत्तराखण्ड के बड़े मंचो पर, एसएसपी द्वारा हुआ सम्मानित
श्रद्धांजलि देने में शोकाकुल परिवारों सहित ,गजेंद्र गोनिया , मदन गोनिया ,नरेंद्र गोनिया ,गिरधर गोनिया ,पान सिंह गोनिया ,प्रकाश मटियाली ,दीपा गोनिया ,उत्तम गोनिया ,चन्दन गोनिया और मोहित रौतेला इत्यादि मौजूद थे। इस मौके पर पीके स्टूडियो की टीम ,देवू पांगती ,मोहित रौतेला ,संदीप सोनू,और नितेश बिष्ट इत्यादि मौजूद थे। सबसे विशेष बात तो ये है की प्रत्येक वर्ष की भाँति गौनियारो में होने वाला उत्तरायणी क्रिकेट टूर्नामेंट ,इस बार स्व. लोकगायक पप्पू कार्की ,पुष्कर गौनिया और राजेंद्र गौनिया के स्मृति में 2019 का क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित किया जायेगा।




लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top